Thailand Open 2019: सात्विक-अश्विनी की जोड़ी ने दी ओलिंपिक मेडलिस्ट को मात, सायना भी दूसरे राउंड में पहुंची

यह दूसरी बार है जब पोनप्पा और रंकीरेड्डी की दुनिया की 23वीं रैंकिंग की जोड़ी ने सून और यिंग को मात दी जिनकी वर्ल्ड रैंकिंग पांच है.

भाषा
Updated: July 31, 2019, 4:46 PM IST
Thailand Open 2019: सात्विक-अश्विनी की जोड़ी ने दी ओलिंपिक मेडलिस्ट को मात, सायना भी दूसरे राउंड में पहुंची
मिक्स्ड डबल्स में सात्विक और अश्विनी पोन्नपा की बड़ी जीत
भाषा
Updated: July 31, 2019, 4:46 PM IST
सात्विसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय मिक्स्ड डबल्स जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन के पहले दौर में चान पेंग सून और गोह लियू यिंग की ओलिंपिक सिल्वर जोड़ी को शिकस्त देकर अपने करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक हासिल की.

भारत की गैर वरीयता प्राप्त जोड़ी ने एक घंटे दो मिनट तक चले मुकाबले में मलेशिया के सून और यिंग की पांचवीं वरीय जोड़ी को 21-18 18-21 21-17 से पराजित किया.

यह दूसरी बार है जब पोनप्पा और रंकीरेड्डी की दुनिया की 23वीं रैंकिंग की जोड़ी ने सून और यिंग को मात दी जिनकी वर्ल्ड रैंकिंग पांच है. भारतीय जोड़ी ने पिछले साल गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ की मिक्स्ड टीम इवेंट में इस मलेशियाई जोड़ी को हराया था. अब पोनप्पा और रंकीरेड्डी का सामना दूसरे दौर में अलफियान एको प्रासेत्या और मार्शेला गिशा इस्लामी की इंडोनेशियाई जोड़ी से होगा.

सायना नेहवाल ने दूसरे राउंड प्रवेश किया.
सायना नेहवाल ने थाईलैंड ओपन के दूसरे राउंड प्रवेश किया.


वहीं वापसी कर रही सायना नेहवाल ने भी पहले मुकाबले में थाईलैंड की पिथायपोर्न चायवान को 21-17,21-19 से मात देकर दूसरे राउंड प्रवेश किया.  पांचवें वरीय किदांबी श्रीकांत को चीन के क्वालिफायर रेन पेंग बो को हराने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इस भारतीय ने एक घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले में पेंग बो को 21-13 17-21 21-19 से मात दी. श्रीकांत का सामना अब दूसरे दौर में थाईलैंड के खोसित फेतप्रदाब से होगा.

हालांकि सौरभ वर्मा पहले ही दौर में बाहर हो गए. उन्होंने सातवें वरीय जापान के कांटा सुनेयामा के खिलाफ 64 मिनट तक कड़ी मशक्कत की लेकिन 21-23 21-19 5-21 से पराजित हो गए. शुभंकर डे भाग्यशाली रहे, उन्हें शुरूआती दौर के मुकाबले में शीर्ष वरीय और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा से वाकओवर मिला. महिलाओं के सिंगल्स में साई उत्तेजिता राव चुक्का चीन की चेन जियाओ जिन का मुकाबला नहीं कर सकीं और पहले दौर में 17-21 7-21 से हार गईं.

इस वजह से पीवी सिंधु ने लिया थाइलैंड ओपन से नाम वापस, सायना की राह हुई आसान
Loading...

स्‍क्वॉश: अधिकारियों की एक गलती से विश्व चैंपियनशिप में भाग नहीं ले पाएगा भारत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 4:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...