इतिहास रचने से एक रात पहले ये काम कर रहे थे सात्विक और चिराग

सात्विक और चिराग की जोड़ी बीडब्‍ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट जीतने वाली पहली भारतीय जोड़ी है

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 12:29 PM IST
इतिहास रचने से एक रात पहले ये काम कर रहे थे सात्विक और चिराग
सात्विक और चिराग
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 12:29 PM IST
भारत की स्टार बैडमिंटन जोड़ी सात्विकसाईंराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने थाईलैंड ओपन जीतकर इतिहास रच दिया. यह जोड़ी बीडब्‍ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय जोड़ी बन गई है.

इस जोड़ी ने डब्‍लस का खिताब जीतने के लिए सिर्फ नेट पर ही अभ्यास नहीं किया, बल्कि खुद को फाइनल के दबाव और टेंशन से दूर रखने के लिए भी कई प्रयोग किए. इसी कोशिश में इस जोड़ी ने फाइनल से एक रात पहले कॉमेडी फिल्‍म हेराफेरी के वीडियाे देखें. ताकि वह तनाव से दूर रह सके और कोर्ट पर खुलकर अपना खुद का खेल दिखाएं.

ये थी भारतीय जोड़ी की रणनीति

जीत के बाद चिराग ने कहा ‌कि हमारा प्लान हर चीज को सामान्य रूप से लेना था, इसीलिए कॉमेडी वीडियो का सहारा लिया. उन्होंने बताया कि शुरुआत में अटैकिंग और फिर बढ़त लेने के बाद अपना नेचुरल खेल उनकी रणनीति का हिस्सा थी. हमने कॉमेडी फिल्म भी इसीलिए देखी ताकि चिंता और तनाव हम पर हावी न हो.

इस भारतीय जोड़ी ने खिताबी मुकाबले में चीन के ली जुन और लियू  यू चेन को 21-19, 18- 21, 21-18 से हराकर खिताब अपने नाम किया. इससे पहले इस जोड़ी ने सेमीफाइनल में 2014 के वर्ल्ड चैंपियन को हराया था.

सात्विक और चिराग की जोड़ी  की गैरवरीय जोड़ी ने  वर्ल्ड चैैंपियन तीसरी सीड चीन की जोड़ी को 62 मिनट में हराया. इस जोड़ी का यह इस साल का पहला खिताब है.वहीं  एक साथ उनका आठवां खिताब है.

PKL 2019: पल्टन ने किया उलटफेर, पटना को बड़े अंतर से दी मात
Loading...

डिविलियर्स ने मचाया तहलका, लगाई छक्‍कों की झड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 12:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...