• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • हैट्रिक लेने के बाद भावुक हुए कुलदीप यादव, कहा 10 महीने बाद दबाव से मिली राहत

हैट्रिक लेने के बाद भावुक हुए कुलदीप यादव, कहा 10 महीने बाद दबाव से मिली राहत

कुलदीप यादव चाइनामैन गेंदबाज हैं

कुलदीप यादव चाइनामैन गेंदबाज हैं

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) के बाद लंबे समय तक टीम से बाहर थे

  • Share this:
    नई दिल्ली. खराब फॉर्म के कारण टीम से निकाले जाने पर पिछले कुछ अर्से से दबाव महसूस कर रहे कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ हैट्रिक को अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करार दिया है .

    2017 से 2019 तक टीम का अभिन्न अंग रहे कुलदीप (Kuldeep Yadav) पिछले आईपीएल (IPL) से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं .विश्व कप (ICC Cricket World Cup) में भी उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा और वह चार महीने तक टीम से बाहर रहे. वह बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो हैट्रिक लगाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए.

    वर्ल्ड कप के बाद चार महीने टीम से बाहर थे कुलदीप यादव
    उन्होंने भारत (India) की 107 रन से जीत के बाद कहा ,‘पिछले दस महीने काफी कठिन थे . लगातार अच्छा खेलने के बाद ऐसा दौर आता है जब विकेट नहीं मिलते और आप अपनी गेंदबाजी को लेकर सोच में पड़ जाते हैं . विश्व कप के बाद मैं टीम से बाहर रहा . उसके बाद चार महीने काफी मेहनत की .’

    kuldeep yadav hat trick, kuldeep yadav wickets, india vs west indies odi, live cricket score, live ind vs west indies, कुलदीप यादव हैट्रिक, कुलदीप यादव विकेट, कुलदीप यादव रिकॉर्ड
    कुलदीप यादव को हैट्रिक लेने की बधाई देते टीम के साथी. (AP Photo)


    उन्होंने कहा ,‘वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई में टी20 मैच पिछले चार साल में भारत का पहला मैच था . मैं नर्वस था क्योंकि काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला था. यह हैट्रिक सर्वश्रेष्ठ है क्योंकि मुझ पर काफी दबाव था.’ हैट्रिक गेंद से पहले उनके दिमाग में क्या चल रहा था, यह पूछने पर कुलदीप (Kuldeep Yadav) ने कहा कि वह दुविधा में थे कि अल्जारी जोसेफ को कौन सी गेंद डाले.

    गेंदबाजी में विविधता से मिली मदद
    उन्होंने कहा कि खराब दौर में भी उन्हें यह कभी नहीं लगा कि वह अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं लेकिन उन्होंने विविधता पर काम किया. उन्होंने कहा ,‘मैंने विविधता, रफ्तार और सटीक गेंदों पर काम किया. पिछले दो वनडे में प्रदर्शन अच्छा रहा. मैं खुश हूं कि विविधता के साथ गेंदबाजी की .’

    kuldeep yadav, indian cricket team, cricket, sports news, कुलदीप यादव, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्‍यूज, टीम इंडिया
    टी20 क्रिकेट में कुलदीप यादव का रिकॉर्ड काफी शानदार है. (फाइल फोटो)


    कुलदीप यादव अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में दो हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं. इससे पहले उन्‍होंने 2017 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी. कुलदीप यादव ने अपनी हैट्रिक में सबसे पहले शे होप (Shai Hope) को बाउंड्री पर विराट कोहली (Virat Kohli) को कैच कराया. अगली ही गेंद पर जेसन होल्‍डर गेंद को उड़ाने के प्रयास में ऋषभ पंत के हाथों स्‍टंप हो गए. हैट्रिक के मौके को भुनाते हुए उन्‍होंने अल्‍जारी जोसफ को दूसरी स्लिप में केदार जाधव के हाथों लपकाया.

    IPL में बड़ा बदलाव, बीच सीजन में धोनी की टीम के खिलाड़ी विराट के लिए खेलेंगे!

    पाकिस्तान दौरे पर टी20 सीरीज खेलेगा बांग्लादेश पर टेस्ट मैच खेलने को तैयार नही

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज