होम /न्यूज /खेल /चीन सरकार ने एक पूरे शहर का कोरोना टेस्ट कराने का लिया फैसला- जानिए वजह

चीन सरकार ने एक पूरे शहर का कोरोना टेस्ट कराने का लिया फैसला- जानिए वजह

चीन के तियानजिन शहर के सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा. (फोटो-वीबो)

चीन के तियानजिन शहर के सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा. (फोटो-वीबो)

बीजिंग में अगले महीने शीतकालीन ओलंपिक खेल होने हैं. विंटर ओलिंपक से पहले चीन सरकार ने बड़ा फैसला किया है. ओलंपिक से पहल ...अधिक पढ़ें

    बीजिंग. चीन सरकार ने अगले महीने होने वाले बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक (Beijing Winter Olympics) से पहले राजधानी के करीब तियानजिन शहर के सभी लोगों का कोरोना टेस्ट कराने का फैसला किया है. इस शहर में एक करोड़ 40 लाख लोग रहते हैं और उन सभी के कोविड टेस्ट की तैयारी भी कर ली गई है क्योंकि वहां कोविड-19 के कई मामले सामने आए हैं. इसमें घातक ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) के भी 2 मामले शामिल हैं.

    तियानजिन और बीजिंग के बीच रोजाना हजारों लोग यात्रा करते हैं क्योंकि हाई स्पीड ट्रेन से इन दोनों शहरों के बीच यात्रा करने में बामुश्किल 30 मिनट का समय लगता है. अधिकारियों ने बताया कि 20 लोगों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद तियानजिन ने पूरे शहर में परीक्षण कराने का फैसला किया है. नगर निगम के कोविड-19 रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए बने मुख्यालय ने बताया कि संक्रमण के ये मामले शुक्रवार और शनिवार को जिनान जिले में आए और पता चला है कि इनमें से दो मामले ओमीक्रोन प्रारूप के हैं.

    इसे भी देखें, नोवाक जोकोविच कोरोना संक्रमित होने के अगले ही दिन बिना मास्‍क इवेंट में आए थे नजर

    तियानजिन चीन का पहला शहर था जिसमें दिसंबर के मध्य में ओमिक्रॉन के कुछ मामले सामने आए थे लेकिन इसके बाद मामले बढ़ने की कोई जानकारी नहीं मिली. पर्यटकों के बीच लोकप्रिय शियान और कुछ अन्य शहरों में मामलों में इजाफा हुआ था जिसके बाद अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर टेस्ट किए. 2 ओमिक्रॉन मामलों के अलावा तियानजिन में संक्रमण के अन्य 18 मामले मुख्य रूप से एक डे-केयर सेंटर और प्राथमिक स्कूल के छात्रों और उनके परिवार के सदस्यों से जुड़े हैं.

    स्थानीय अधिकारियों ने इसके बाद एक करोड़ 40 लाख निवासियों का परीक्षण कराने का फैसला किया है जिससे कि संक्रमण को राजधानी बीजिंग में फैलने से रोका जा सके. इसे 4 फरवरी से शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी करनी है.

    Tags: China on Corona Virus, COVID 19, Omicron variant, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें