• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo 2020: पीवी सिंधु का क्वार्टर फाइनल मैच से पहले मिताली राज ने बढ़ाया हौसला, कहा- उनका फुटवर्क लाजवाब

Tokyo 2020: पीवी सिंधु का क्वार्टर फाइनल मैच से पहले मिताली राज ने बढ़ाया हौसला, कहा- उनका फुटवर्क लाजवाब

Tokyo 2020: पीवी सिंधु का बैडमिंटन के महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागुची से मुकाबला होगा. (PIC-AP)

Tokyo 2020: पीवी सिंधु का बैडमिंटन के महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागुची से मुकाबला होगा. (PIC-AP)

Tokyo 2020: भारतीय शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) बैडमिंटन के महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में आज जापान की अकाने यामागुची (Akane Yamaguchi) से भिड़ेंगी. इस मुकाबले से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने वीडियो मैसेज में सिंधु का हौसला बढ़ाया. बीसीसीआई ने यह वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में शुक्रवार का दिन भारत के लिए मिला-जुला रहा. जहां महिला मुक्केबाजी में लवलीवा बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) ने क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतकर एक और मेडल पक्का कर लिया. वहीं, महिला तीरंदाजी में दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) हार गईं. इसके अलावा महिला हॉकी टीम ने भी टोक्यो गेम्स में पहली जीत दर्ज की. आज महिला बैडमिंटन में पीवी सिंधु (PV Sindhu) दावेदारी पेश करेंगी. उनका मुकाबला क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागुची से है. इस मुकाबले से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने वीडियो मैसेज में सिंधु का हौसला बढ़ाया. बीसीसीआई ने इसका वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है.

    मिताली ने इस वीडियो में पीवी सिंधु की तारीफ करते हुए कहा कि चाहें क्रिकेट हो या बैडमिंटन फुटवर्क बहुत जरूरी होता और वो पीवी सिंधु का इसमें कोई जवाब नहीं. मैं पीवी सिंधु को चीय़र कर रही हैं. अब सभी भी ओलंपिक में हिस्सा ले रहे भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाएं.

    सिंधु ने अपने तीनों ग्रुप मुकाबले जीते हैं
    सिंधु ने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में 21-15, 21-13 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. सिंधु ने मुकाबले में ब्लिचफेल्ट के खिलाफ अच्छी शुरुआत की. पहले गेम में वे एक समय 11-6 से आगे थीं. इसके बाद स्कोर 13-10 हो गया था. फिर 16-12 के बाद स्कोर डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट ने वापसी की और स्कोर 16-15 हो गया था. हालांकि इसके बाद सिंधु ने वापसी की और पहला गेम 21-15 से जीत लिया. सिंधु को ओलंपिक में छठी वरीयता मिली है.

    Tokyo Olympics, Badminton: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में, मेडल से दो जीत दूर

    सिंधु ने रियो ओलंपिक में सिल्वर जीता था
    भारतीय शटलर ने महिला सिंगल्स में ग्रुप जे के अपने पहले मैच में इजराइल की केसेनिया पोलिकारपोवा को महज 28 मिनट में ही 21-7, 21-10 से मात दी थी. वहीं, दूसरे मैच में सिंधु ने हॉन्गकॉन्ग की खिलाड़ी एनवाय चुंग के खिलाफ सीधे गेम में 21-9, 21-16 के अंतर से जीत दर्ज की थी. सिंधु ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था. वे ऐसा करने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी थीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज