Home /News /sports /

Tokyo 2020: बजरंग पूनिया पर इनामों की बारिश, 2.5 करोड़ रुपये; एक प्लॉट और सरकारी नौकरी मिलेगी

Tokyo 2020: बजरंग पूनिया पर इनामों की बारिश, 2.5 करोड़ रुपये; एक प्लॉट और सरकारी नौकरी मिलेगी

Tokyo olympics: बजरंग पूनिया के टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर हरियाणा सरकार को 2.5 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि देगी. (AP)

Tokyo olympics: बजरंग पूनिया के टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर हरियाणा सरकार को 2.5 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि देगी. (AP)

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में शनिवार का दिन भारत के लिए खास रहा. भारत के पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia Bronze Medal) ने कांस्य पदक जीता. ओलंपिक में अच्छे प्रदर्शन के बाद बजरंग पर इनामों की बरसात हो गई. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने ट्वीट कर बताया कि बजरंग को हरियाणा सरकार 2.50 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि के साथ ही सरकारी नौकरी देगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में शनिवार का दिन भारत के लिए खास रहा. भारत के पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia Bronze Medal) ने कांस्य पदक जीता. उन्होंने फ्रीस्टाइल कुश्ती के 65 किलोग्राम वर्ग में कजाकस्तान के पहलवान नियाजबेकोव दौलत को एकतरफा अंदाज में हरा दिया. कांस्य पदक के मुकाबले में बजरंग ने एक भी अंक नहीं गंवाया और अपने पहले ही ओलंपिक में उन्होंने मेडल जीत सभी भारतीयों के चेहरे पर मुस्कान ला दी. यह इन खेलों का भारत का छठा पदक था.

    ओलंपिक में अच्छे प्रदर्शन के बाद बजरंग पर इनामों की बरसात हो गई. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने ट्वीट कर बताया कि बजरंग को हरियाणा सरकार 2.50 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि के साथ ही सरकारी नौकरी देगी. इसके अलावा उन्हें रियायती दरों पर एक प्लॉट देने का भी फैसला किया गया है. वहीं, मुख्यमंत्री ने बताया कि बरजंग के गांव खुडन में आधुनिक सुविधाओं से लैस इंडोर स्टेडियम भी बनाया जाएगा. खुद सीएम खट्टर ने टीवी पर यह पूरा मुकाबला देखा.

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर बजरंग पूनिया को 2.5 करोड़ रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की. (Manohar Lal Khattar twitter)

    बजरंग ने 8-0 से मुकाबला जीता
    बजरंग पूनिया ने शानदार शुरुआत की और 1-0 की बढ़त बनाई. इसके बाद वे 2-0 से आगे हो गए. पहले हाफ के तीन मिनट में बजरंग ने दौलत नियाजबेकोव पर 2-0 की बढ़त बनाए रखी. दूसरे तीन मिनट के हाफ में बजरंग ने फिर अच्छी शुरुआत की और 4-0 की बड़ी बढ़त बना ली. इसके बाद उन्होंने स्कोर 6-0 और फिर 8-0 कर दिया.

    बजरंग के गुरु हैं योगेश्वर दत्त
    ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले बजरंग के गुरु योगेश्वर दत्त रहे हैं. जिन्होंने खुद ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था. बजरंग ने 2013 से ही कुश्ती की दुनिया में अपना नाम बनाना शुरू कर दिया था. बजरंग वर्ल्ड चैंपियनशिप (2013) में ब्रॉन्ज, एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीते. इसके बाद इंचियोन में हुए एशियन गेम्स (2014) में भी बजरंग ने सिल्वर मेडल जीता था. बजरंग ने साल 2018 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीत अपना नाम बनाया

    Tags: Bajrang punia, Olympics, Olympics 2020, Tokyo 2020, Tokyo Olympics 2020, Tokyo Olympics 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर