लाइव टीवी

Olympic Countdown 134 Days: टोक्यो की गवर्नर ने कहा, ओलिंपिक खेलों को रद्द करना ‘अकल्पनीय’

भाषा
Updated: March 12, 2020, 4:10 PM IST
Olympic Countdown 134 Days: टोक्यो की गवर्नर ने कहा, ओलिंपिक खेलों को रद्द करना ‘अकल्पनीय’
टोक्यो ओलिंपिक को कोरोना संकट के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया है.

कोरोनावायरस (Corona Virus) के कारण टोक्यो (Tokyo) में इस साल होने वाले ओलिंपिक खेलों (Olympic Games) पर रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है

  • Share this:
टोक्यो. टोक्यो (Tokyo) शहर की गवर्नर यूरिको कोइके (Yuriko Koike) ने गुरुवार को कहा कि 2020 ओलंपिक को रद्द करना ‘अकल्पनीय’ है लेकिन कोरोना वायरस को महामारी करार देने का इन खेलों पर कुछ असर होने की संभावना है.

यूरिको   (Yuriko Koike) ने संवाददाताओं से कहा, ‘ऐसा नहीं कहा जा सकता कि महामारी की घोषणा का कोई असर नहीं होगा... लेकिन मुझे लगता है कि इन खेलों को रद्द करना अकल्पनीय है.’ लगातार कयास लगाए जा रहे हैं कि ओलंपिक 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हो पाएंगे या नहीं.

आयोजकों का मानना समय पर शुरू होंगे खेल
आयोजकों ने हालांकि जोर देते हुए कहा है कि ये खेल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगे. इससे संबंधित अंतिम फैसला अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) को करना है जिसका कहना है कि अब तक इन खेलों को रद्द करने या स्थगित करने को लेकर कोई बात नहीं हुई है. आईओसी ने कहा है कि वह विश्व स्वास्थ्य संगठन के संपर्क में है जिसने कोरोना वायरस के संक्रमण को आधिकारिक रूप से महामारी करार दिया है.



खेलों के टाले जाने को लेकर भी चल रही है चर्चा


इससे पहले टोक्यो ओलिंपिक एग्जीक्यूटिव बोर्ड के सदस्य हारूयूकी ताकाहाशी ने साफ किया था कि खेलों रद्द तो नहीं होंगे लेकिन टाले जा सकते हैं. उन्होंने कहा था कि कमेटी फिलहाल इस बात पर ध्यान दे रही है कि इस वायरस का खेलों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा. इस बारे  में पिछली बैठक में चर्चा नहीं हुई थी जो दिसंबर महीने में हुई थी क्योंकि तब कोरोनावायरस का असर उतना बड़ा नहीं था.

ताकाहाशी ने बात करते हुए कहा, 'मुझे नहीं लगता कि खेलों को रद्द किया जाएगा. उन्हें स्थगित किया जा सकता है. इसका बड़ा कारण है कि आईओसी को खेलों के रद्द हो जाने से बड़ा नुकसान होगा.' ताकाहाशी ने कहा कि खेलों के रद्द होने से नुकसान तो है ही, साथ ही एक साल के लिए अगर खेलों को स्थगित किया जाता है तो वह कई बड़े टूर्नामेंट के साथ टकरा सकते हैं. उन्होंने बताया कि वह अप्रैल से इस बारे में गंभीरता से सोचना शुरू करेंगे.

टी20 वर्ल्ड कप में इतिहास रचकर लौटी महिला क्रिकेट टीम के साथ एयरपोर्ट पर हुआ ऐसा, तस्वीरें वायरल

इस दिग्गज कप्तान ने अपनी मां से पूछा विराट कोहली को आउट करने का तरीका, मिला ये मजेदार जवाब


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2020, 3:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading