• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympic: खिलाड़ियों की तैयारी और ट्रेनिंग के लिए बीसीसीआई देगा 10 करोड़ रुपए

Tokyo Olympic: खिलाड़ियों की तैयारी और ट्रेनिंग के लिए बीसीसीआई देगा 10 करोड़ रुपए

बीसीसीआई पहले भी अन्य खेल के खिलाड़ियों की मदद करता रहा है. (फाइल फोटो)

बीसीसीआई पहले भी अन्य खेल के खिलाड़ियों की मदद करता रहा है. (फाइल फोटो)

बीसीसीआई (Bcci) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के लिए क्वालिफाई करने वाले खिलाड़ियों की तैयारी के लिए 10 करोड़ रुपए देने का फैसला किया है. ओलंपिक के मुकाबले 23 जुलाई से शुरू होने हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके देश के खिलाड़ियों की तैयारियों और ट्रेनिंग के लिए 10 करोड़ रुपए देने का फैसला किया. बीसीसीआई की आपात शीर्ष परिषद बैठक के दौरान इस संबंध में फैसला लिया गया, जिसमें बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने भाग लिया. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘हां, बीसीसीआई ओलंपिक दल की मदद करेगा. शीर्ष परिषद ने इसके लिए 10 करोड़ रुपए को मंजूरी दी है.’

    उन्होंने कहा, ‘इस कोष का उपयोग टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाले हमारे शीर्ष खिलाड़ियों की तैयारियों और अन्य उद्देश्यों के लिए किया जाएगा. खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ से बात करने के बाद भुगतान का तरीका तय किया जाएगा.’ टोक्यो ओलंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होंगे. इसका आयोजन पिछले साल होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे एक साल के लिए टाल दिया गया था.

    चीन की कंपनी को प्रायोजक के तौर पर हटाया

    किट प्रायोजक के तौर पर चीन की कंपनी ‘लि निंग’ के हटने के बाद बीसीसीआई द्वारा दी जाने वाली इस राशि से निश्चित रूप से दल की कई तरीकों से मदद होगी, जिसमें ट्रेनिंग और तैयारियां शामिल हैं. उन्होंने कहा, ‘बीसीसीआई हमेशा ओलंपिक खेलों के विकास में मदद करने में यकीन करता रहा है और ऐसा पहली बार नहीं है जब इतनी बड़ी राशि दान दी गई हो.’ इससे पहले भी बोर्ड कई मौकों पर मदद करता रहा है.

    यह भी पढ़ें: WTC final: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 20वीं बार 250 से कम रन बनाए, रिकॉर्ड हैरान करने वाला

    23 को लाॅन्च होगा थीम सॉन्ग

    टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले खिलाड़ियों पर 23 जून को थीम सॉन्ग लॉन्च होगा. इतना ही नहीं खिलाड़ियों को लेकर एक शाॅर्ट फिल्म भी बनाई जा रही है. अब तक 100 से अधिक खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं. इसमें उतरने वाले खिलाड़ी देश और विदेश में ट्रेनिंग कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज