• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympic: ‘चीयर फॉर इंडिया’ होगा थीम सॉन्ग, बीसीसीआई भी करेगा खिलाड़ियाें को सपोर्ट

Tokyo Olympic: ‘चीयर फॉर इंडिया’ होगा थीम सॉन्ग, बीसीसीआई भी करेगा खिलाड़ियाें को सपोर्ट

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि सभी खिलाड़ियों को सपोर्ट किया जा रहा है.

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. 23 जुलाई से गेम्स टोक्यो में शुरू होने हैं. 100 से अधिक भारतीय खिलाड़ी क्वालिफाई कर चुके हैं. 23 जून को ऑफिशियल थीम सॉन्ग लॉन्च होगा. खिलाड़ियों पर शॉर्ट फिल्म भी बन रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक को लेकर भारत की ओर से तैयारियों को पूरा कर लिया गया है. कोरोना के चलते 2020 में होने वाले ओलंपिक को स्थगित कर दिया गया था, लेकिन इस साल इसका आयोजन पूरे कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया जा रहा है. भारत के खिलाड़ी भी पूरी तरह से परचम लहराने के लिए तैयार है. 23 जुलाई से शुरू होने वाले इस ओलंपिक में भारत की तरफ से बड़ी टीम जा रही है.

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने बताया कि इस साल का ओलंपिक थीम रखा गया है ‘चीयर फॉर इंडिया’. कोरोना के गाइडलाइन और ट्रैवल पर पाबंदियों के चलते इस साल स्टेडियम में बैठकर खेल को देखने और अपने खिलाड़ियों का हौसलाअफजाई करने वालो की संख्या कम होगी. ऐसे में देश में रहकर ही भारतीय टीम की हौसला अफजाई और उन्हें चीयर किया जाएगा.

खेल मंत्री के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा थी की चीयर फॉर इंडिया करके पूरा देश खिलाड़ियों को चीयर करे और राज्य सरकारों को भी इस बात की जानकारी दे दी गई है कि हर स्तर पर इसे चीयर किया जाएगा. खेलों का टेलीकास्ट भी व्यापक तरीके से किया जाएगा. 23 जून को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से एक थीम सॉन्ग को लॉन्च किया जाएगा. ओलंपिक में हिस्सा लेना वाले खिलाड़ियों पर शार्ट फिल्म भी बनाई जा रही है.

क्रिकेट खिलाड़ियों के फाॅलाेवर अधिक

कोरोना के चलते इस बार कि गतिविधियां बाधित हैं, लेकिन सभी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए इस खेल मंत्रालय ने एक ऑर्डर जारी किया है कि खिलाड़ियों के साथ ज्यादा से ज्यादा सपोर्टिंग स्टाफ, कोच और फीजियो साथ जाएं. खेल मंत्रालय का कोई ऑफिशियल और स्टाफ नहीं जाएगा. लेकिन प्रोटोकॉल में जिनको जाना अनिवार्य है, वही जाएंगे. बीसीसीआई की तरफ से भी ओलंपिक टीम को चीयर करने के लिए भी योगदान होगा. उनकी ओर से बड़ा सपोर्ट मिलेगा. खेल मंत्री ने बताया कि क्रिकेट की देश में दबदबा है और उनके फैन फॉलोवर भी अधिक हैं, तो हम उम्मीद कर रहे थे की उनका साथ भी ओलंपिक टीम को मिलेगा. अच्छी बात ये है कि उनकी तरफ से सहयोग मिलेगा. प्रधानमंत्री खुद टीम के टोक्यो रवाना होने से पहले वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए संबंधित करेंगे और उनका उत्साहवर्धन करेंगे.

मिल्खा सिंह की इच्छा पूरी करेंगे

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मिल्खा सिंह के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि देश के लिए और खेल जगत के लिए ये एक बड़ी क्षति है. वो चाहते थे कि एथलेटिक्स में भारत मेडल जीते. ओलंपिक दल टोक्यो के लिए जाने वाला है और उनका सपना पूरा करने की कोशिश करेंगे और मैं वादा करना चाहता हूं कि मिल्खा सिंह का सपना पूरा करना चाहते हैं कि एथलेटिक्स में भी हम मेडल जीते साथ ही उनकी याद में खेल मंत्रालय क्या कर सकते हैं, उसके बारे में हम सोच रहे है जल्द उसके बारे में जानकारी देंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज