• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympic: गोल्फर उदयन माने को आधिकारिक तौर पर मिला ओलंपिक का टिकट

Tokyo Olympic: गोल्फर उदयन माने को आधिकारिक तौर पर मिला ओलंपिक का टिकट

Tokyo Olympic:  अनिर्बान पहले ही क्वालिफाई कर चुके हैं. (anirban lahiri Instagram)

Tokyo Olympic: अनिर्बान पहले ही क्वालिफाई कर चुके हैं. (anirban lahiri Instagram)

Tokyo Olympic: भारतीय गोल्फर उदयन माने (Udayan Mane) ने ओलंपिक (Tokyo Olympic) का टिकट हासिल कर लिया है. वे ऐसा करने वाले तीसरे गोल्फर हैं. ओलंपिक में अब तक भारत के 123 खिलाड़ी 18 खेलों में क्वालिफाई कर चुके हैं. गेम्स 23 जुलाई से होने हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. उदयन माने  (Udayan Mane) ने मंगलवार को अपने पहले ओलंपिक (Tokyo Olympic) खेलों में आधिकारिक तौर पर जगह बनाई. वह अनिर्बान लाहिड़ी के बाद 23 जुलाई से होने वाले खेलों में भाग लेने वाले दूसरे भारतीय पुरुष गोल्फर होंगे. 30 वर्षीय माने अभी वर्ल्ड रैंकिंग में 356वें, लेकिन भारतीय गोल्फरों में दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने अर्जेंटीना के एमिलियानो ग्रिलो के 24 जून को खेलों से हट जाने के बाद ओलंपिक खेलों का टिकट हासिल किया था.

    इसकी आधिकारिक घोषणा मंगलवार को की गई. अंतरराष्ट्रीय गोल्फ महासंघ (आईजीएफ) वेबसाइट पर जारी की गई ओलंपिक गोल्फ रैंकिंग में माने को 60वां स्थान मिला है. उदयन माने ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं. पीजीटीआई में 2020-21 के शानदार सत्र के बाद मुझे लगा था कि मैंने ओलंपिक में अपनी जगह लगभग सुरक्षित कर दी है, लेकिन इस साल भारत में लॉकडाउन के कारण मेरे दिमाग में संदेह पैदा हो गया कि क्या मैं ओलंपिक टिकट हासिल कर पाऊंगा.’

    दिल्ली में किया था कमाल का प्रदर्शन

    उन्होंने कहा, ‘हाल में केवल पीजीए टूर और यूरोपीय टूर की प्रतियोगिताएं हुई और मुझे लगा कि इन टूर में खेलने वाले खिलाड़ियों के पास ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने का वास्तविक मौका होगा.’ उदयन माने ने लॉकडाउन से पहले के अपने आखिरी टूर्नामेंट को याद करते हुए कहा कि उसमें जीत उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हुई. उन्होंने कहा, ‘मुझे अब भी मार्च में दिल्ली-एनसीआर ओपन के अंतिम होल की याद है. मैंने आखिरी होल में बर्डी बनाई और जीत दर्ज करने में सफल रहा. उन अंकों से मुझे ओलंपिक टीम में जगह बनाने में मदद मिली.’

    123 खिलाड़ी कर चुके हैं क्वालिफाई

    ओलंपिक की बात की जाए तो अब तक 18 खेलों में 123 भारतीय खिलाड़ी क्वालिफाई कर चुके हैं. 2016 में रियो में हुए ओलंपिक में ओलंपिक गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. हमें सिर्फ दो मेडल मिले थे. पीवी सिंधू ने बैडमिंटन में सिल्वर मेडल दिलाया था. इसके अलावा कुश्ती में साक्षी मलिक ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन