liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: डिस्कस थ्रो में कमलप्रीत कौर मेडल से चूकीं, महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची

Tokyo Olympics: डिस्कस थ्रो में कमलप्रीत कौर मेडल से चूकीं, महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) 2020 : भारत के लिए 2 अगस्त का दिन ऐतिहासिक रहा, जहां भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची. कमलप्रीत कौर ने भी रिकॉर्ड प्रदर्शन किया लेकिन वह पदक से चूक गईं. भारत ने अभी तक इस ओलंपिक में दो मेडल जीत लिए हैं और एक पक्का हो गया है.

  • News18Hindi
  • | August 02, 2021, 20:06 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    19:32 (IST)

    Update : महिला हॉकी के सेमीफाइनल मुकाबले 4 अगस्त को खेले जाएंगे. सेमीफाइनल में भारत और अर्जेंटीना की महिला टीमें आमने-सामने होंगी तो वहीं तीन बार की गोल्ड मेडलिस्ट नीदरलैंड और ब्रिटेन एक दूसरे का मुकाबला करेंगे.

    19:08 (IST)

    डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने ओलंपिक का बैडमिंटन गोल्ड मेडल जीत लिया है. साल 1996 के बाद से एकल खिताब जीतने वाले वह पहले गैर-एशियाई खिलाड़ी बन गए. दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी एक्सेलसन ने चीन के गत चैंपियन चेन लॉन्ग को 21-15, 21-12 से हराया, जबकि इंडोनेशिया के एंथनी सिनिसुका गिंटिंग ने कांस्य पदक जीता.

    19:03 (IST)

    Update: महिला हॉकी के क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन ने स्पेन को शूटआउट में हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली. निर्धारित समय तक स्कोर 2-2 से बराबर रहा था जिसके बाद शूटआउट में ब्रिटेन ने बाजी मारी. 

    18:56 (IST)

    Update: महिला हॉकी के क्वार्टर फाइनल में स्पेन और ब्रिटेन आमने-सामने हैं. फुल टाइम तक स्कोर 2-2 से बराबरी पर रहा और अब परिणाम के लिए शूटआउट का सहारा लिया जा रहा है.

    टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में महिला डिस्कस थ्रो के फाइनल में कमलप्रीत कौर मेडल जीतने से चूक गईं. कमलप्रीत कौर ने 63.70 मीटर दूर डिस्कस फेंका और छठे नंबर पर रहीं. कमलप्रीत ने अपने पहले थ्रो में 61.62 मीटर दूरी तय की. दूसरे थ्रो में उन्होंने फाउल किया लेकिन तीसरे थ्रो में उन्होंने 63.70 मीटर दूर डिस्कस फेंक अपने प्रदर्शन को बेहतर किया. चौथे थ्रो में कमलप्रीत ने एक बार फिर फाउल किया और पांचवें थ्रो में वो 61.37 मीटर थ्रो ही फेंक सकीं. उन्होंने आखिरी थ्रो में भी फाउल किया. अमेरिका की वैलेरी ऑलमैन ने गोल्ड मेडल जीता. उन्होंने 68.98 मीटर की दूरी तय की. जर्मनी की क्रिस्टन पुडनेज ने 66.86 मीटर दूर डिस्कस फेंक सिल्वर मेडल जीता. क्यूबा की येमी परेज 65.72 मीटर की दूरी के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीतीं.

    वहीं भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women’s Hockey Team) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में बड़ी कामयाबी दर्ज की. सोमवार को हुए क्वार्टर फाइनल मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई. महिला टीम सिर्फ तीसरी बार ओलंपिक में उतर रही है. 2016 रियाे ओलंपिक में टीम 12 वें नंबर पर रही थी. इसके अलावा 1980 में टीम चौथे नंबर पर रही थी. हालांकि उस समय सेमीफाइनल के मुकाबले नहीं थे. पूल मैचों के प्रदर्शन के आधार पर टॉप-3 टीमें तय हुई थीं. इससे पहले भारतीय पुरुष टीम ने भी सेमीफाइनल में पहुंचकर मेडल की उम्मीद बरकरार रखी है. वहीं शूटिंग में एक बार फिर निराशा हाथ लगी. मैंस 50 मीटर थ्री पोजीशन के फाइनल में ऐश्‍वर्य प्रताप सिंह और संजीव राजपूत जगह नहीं बना पाए. ऐश्‍वर्य 21वें और संजीव 32वें स्‍थान पर रहे.

    विज्ञापन

    विज्ञापन