liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टोक्यो ओलंपिक Live: भारतीय हॉकी टीम से अभी भी पदक की आस, तेजिंदर-अन्नू रानी ने किया निराश

टोक्यो ओलंपिक Live: भारतीय हॉकी टीम से अभी भी पदक की आस, तेजिंदर-अन्नू रानी ने किया निराश

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) 2020 : भारत ने टोक्‍यो ओलंपिक में दो मेडल जीत लिए हैं, वहीं एक पक्‍का मेडल पक्‍का कर लिया है. मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्‍वर और पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में भारत को ब्रॉन्‍ज मेडल दिलाया, जबकि लवलीना बोरेगोहेन ने बॉक्सिंग में ब्रॉन्‍ज मेडल पक्‍का कर लिया.

  • News18Hindi
  • | August 03, 2021, 17:56 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    17:29 (IST)

    हॉकी: पुरुष हॉकी के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने जर्मनी को 3-1 से हरा दिया है. पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम को बेल्जियम ने 5-2 से मात दी थी. अब कांस्य पदक के लिए भारत का मुकाबला जर्मनी से होगा.

    17:00 (IST)

    शॉटपुट: भारतीय खिलाड़ी तेजिंदर सिंह तूर क्वालीफिकेशन राउंड में ही बाहर हो गए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 19.99 मीटर था. फाइनल के लिए 21.20 मीटर दूर गोला फेंकना जरूरी था या शीर्ष 12 खिलाड़ियों को जगह मिलेगी. तूर 13वें स्थान पर रहे और इस तरह वह फाइनल की दौड़ से बाहर हो गए हैं.

    16:17 (IST)

    बैडमिंटन: भारतीय शटलर पीवी सिंधु टोक्यो से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचीं. सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीता है.

    16:15 (IST)

    शॉटपुट: ब्राजील के रोमनी डार्मन ने 21.31 दूर गोला फेंक फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. भारतीय खिलाड़ी तेजिंदर सिंह तूर 10वें स्थान पर चल रहे हैं.

    16:04 (IST)

    शॉटपुट:  दूसरे प्रयास में तेजिंदर सिंह तूर ने फाउल कर दिया. उन्होंने पहले प्रयास में 19.99 मीटर दूर चक्का फेंका है. 

    16:03 (IST)

    शॉटपुट: पहले प्रयास के बाद तेजिंदर सिंह तूर ने छठे स्थान पर चल रहे हैं. उन्होंने पहले प्रयास में 19.99 मीटर दूर चक्का फेंका. 

    15:48 (IST)

    शॉटपुट: तेजिंदर सिंह तूर ने पहले प्रयास में 19.99 मीटर दूर चक्का फेंका. 

    15:44 (IST)

    एथलेटिक्स: अमेरिका की दिग्गज जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स ने टोक्यो ओलंपिक में वापसी करते हुए बैलेंस बीम के फाइनल में कांस्य पदक हासिल किया. इस इवेंट का स्वर्ण और रजत चीन के खिलाड़ियों के नाम रहा. गुआन चेनचेन ने स्वर्ण जबकि तैंग शिजिंग ने रजत पदक जीता. एक सप्ताह पहले मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने का हवाला देते हुए कुछ इवेंट्स से हटने का फैसला करने के बाद उन्होंने मंगलवार को वापसी का मन बनाया. उन्होंने कुल 14 अंक प्राप्त किये जो कांस्य जीतने के लिए काफी था. शीर्ष के दोनों जिम्नास्टों ने क्रमश: 14.633 और 14.233 अंक हासिल किये.

    15:43 (IST)

    शॉटपुट: तेजिंदरपाल सिंह तूर पुरुष शॉटपुट क्वालीफिकेशन-ग्रुप ए में भारत की तरफ से चुनौती पेश कर रहे हैं. ग्रुप ए में 16 खिलाड़ी हैं. फाइनल में जाने के लिए 21.10 मीटर दूर गोला फेंकना होगा. 

    टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में महिला डिस्कस थ्रो के फाइनल में कमलप्रीत कौर मेडल जीतने से चूक गईं. कमलप्रीत कौर ने 63.70 मीटर दूर डिस्कस फेंका और छठे नंबर पर रहीं. अब भारत ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय पुरुष हॉकी टीम से उम्मीदें हैं. मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली  टीम मंगलवार 3 अगस्त को सेमीफाइनल मुकाबले में उतरेगी.  इसके अलावा एथलेटिक्स में अनु रानी और तेजिंदरपाल सिंह तूर पर भी नजरें रहेंगी. वहीं, महिला रेसलर सोनम मलिक भी अपना बाउट खेलेंगी.

    विज्ञापन

    विज्ञापन