liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics Day 7- लवलीना और सिंधु ने बरकरार रखीं उम्मीदें, हॉकी में भारत का धमाल

Tokyo Olympics Day 7- लवलीना और सिंधु ने बरकरार रखीं उम्मीदें, हॉकी में भारत का धमाल

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) : शटलर पीवी सिंधु ने जापान के अकाने यामागुची को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने ऐतिहासिक जीत दर्ज कर कांस्य पदक पक्का कर लिया है. दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) ओलंपिक तीरंदाजी स्पर्धा के अंतिम आठ में अन सान से हार गईं. भारतीय महिला हॉकी टीम ने आयरलैंड को हराया. मनु भाकर और राही सरनोबत 25 मीटर पिस्टल वर्ग के फाइनल में नहीं पहुंच सकीं.

  • News18Hindi
  • | July 30, 2021, 18:27 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    18:32 (IST)

    टेबल टेनिस - जर्मनी के ओव्टचरोव ने मेंस सिंगल्स का ब्रॉन्ज मेडल जीता. 32 साल के ओव्टचरोव ने ताइवान के लिन युन जू को 4-3 से हराया. यह उनका ओलंपिक में पांचवां मेडल है.

    18:16 (IST)

    तीरंदाजी में अभी अतनु दास से उम्मीदें बाकी हैं जो शनिवार को व्यक्तिगत वर्ग के राउंड ऑफ-8 मुकाबले में उतरेंगे. उनके सामने जापान के ताकाहारु की चुनौती होगी.

    16:51 (IST)

    एथलेटिक्स Update : भारत 4x400 मीटर रिले मिक्स्ड राउंड-1 की हीट 2 में 8वें नंबर पर रहा, उसने सीजन का अपना सर्वश्रेष्ठ समय 3:19.93 निकाला.

    16:45 (IST)

    भारतीय पुरुष हॉकी टीम पूल-ए में दूसरे स्थान पर रही, टॉप पर ऑस्ट्रेलिया है.

    16:43 (IST)

    हॉकी में भारतीय पुरुष टीम का कमाल, शानदार प्रदर्शन जारी.

    16:36 (IST)

    भारतीय हॉकी टीम ने लीग चरण में पांच में से अपने चार मुकाबले जीते और शान से क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. अब भारत क्वार्टर फाइनल में एक अगस्त को खेलेगा.

    16:34 (IST)

    Tokyo Olympics, Hockey: भारत का शानदार प्रदर्शन, मेजबान जापान को 5-3 से हराया. टोक्यो ओलंपिक में भारत की चौथी जीत.

    नई दिल्ली. शटलर पीवी सिंधु ने जापान के अकाने यामागुची को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने ऐतिहासिक जीत दर्ज कर कांस्य पदक पक्का कर लिया है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने भी जापान को 5-3 से हराकर लीग में चौथी जीत दर्ज की. टीम पहले ही क्वार्टृर फाइनल में जगह पक्की कर चुकी है. वहीं, भारतीय महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी क्वार्टर फाइनल में कोरिया की अन सान से 0-6 से हारकर टोक्यो ओलंपिक से बाहर गईं. भारतीय महिला टीम (Indian womens hockey team) ने करो या मरो मुकाबले में आयरलैंड को 1-0 से हरा दिया है. भारत की तरफ नवनीत कौर (Navneet Kaur) ने कप्तान रानी रामपाल (Rani Rampal) के शानदार पास पर गोल दागा. मनु भाकर और राही सरनोबत 25 मीटर पिस्टल वर्ग के फाइनल में नहीं पहुंच सकीं. भारत के अविनाश साबले ने टोक्यो ओलंपिक की 3000 मीटर स्टीपलचेस स्पर्धा में अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड बेहतर करते हुए अपनी हीट रेस में सातवां स्थान हासिल किया. साबले ने दूसरी हीट में 8 :18.12 समय निकाला और मार्च में फेडरेशन कप में बनाया 8 :20.20 का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा. टोक्यो ओलंपिक की पदक तालिका में जापान टॉप पर बरकरार है.भारत के लिए अब तक वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने रजत पदक जीता है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन