• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टोक्यो ओलंपिक इंसानियत को भविष्य में भरोसा दिलाएंगे : थॉमस बाक

टोक्यो ओलंपिक इंसानियत को भविष्य में भरोसा दिलाएंगे : थॉमस बाक

Tokyo Olympics 2020 की शुरुआत 23 जुलाई से हो रही है. (Thomas Bach Twitter)

Tokyo Olympics 2020 की शुरुआत 23 जुलाई से हो रही है. (Thomas Bach Twitter)

कोरोना महामारी से निपटने में सरकार के ढीले रवैये के कारण आलोचना झेल रहे जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने कहा कि ओलंपिक निर्णायक मोड़ हैं और लंबी सुरंग के बाद बाहर निकलने का रास्ता नजर आ रहा है.

  • Share this:
    टोक्यो. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के प्रमुख थॉमस बाक ने मंगलवार को कहा कि कोरोना महामारी के बीच टोक्यो ओलंपिक मानवता का भविष्य में विश्वास पैदा करेंगे. आईओसी के सत्र की शुरूआत के मौके पर उन्होंने कहा कि ओलंपिक का मंच सज चुका है, जिसके जरिये खिलाड़ी अपनी रौनक बिखेरकर दुनिया को प्रेरित करेंगे.

    कोरोना महामारी से निपटने में सरकार के ढीले रवैये के कारण आलोचना झेल रहे जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने कहा कि ओलंपिक निर्णायक मोड़ हैं और लंबी सुरंग के बाद बाहर निकलने का रास्ता नजर आ रहा है. सुगा ने कहा कि जापान के लोगों और दुनिया भर से आये अतिथियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखा जाएगा. आईओसी सत्र के उद्घाटन से पहले कोरोना महामारी में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के लिए एक मिनट का मौन रखा गया.

    जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने टोक्यो ओलंपिक से पहले खेल अधिकारियों से कहा कि दुनिया को दिखाना है कि जापान ओलंपिक खेलों की सुरक्षित मेजबानी कर सकता है. कोरोना महामारी के बीच घोषित आपातकाल की स्थिति में हजारों खिलाड़ी, अधिकारी, स्टाफ और मीडियाकर्मी जापान पहुंच रहे हैं. प्रतिस्पर्धा बुधवार से शुरू हो जायेंगी जब सॉफ्टबॉल और महिला फुटबॉल के मुकाबले होंगे.

    सुगा ने यहां एक पांच सितारा होटल में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सदस्यों के साथ बैठक में कहा, ''दुनिया बड़ी समस्याओं से घिरी है. ऐसे में हमें ओलंपिक की सफल मेजबानी करनी है.'' उन्होंने कहा, ''जापान को यह दुनिया को दिखाना है. हम जापान के लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखेंगे.''

    सुगा ने स्वीकार किया कि ओलंपिक तक के जापान के सफर की रफ्तार कई बार मंद पड़ी लेकिन कहा कि टीकाकरण शुरू होने के बाद लंबी सुरंग खत्म होती दिख रही है. जापान में स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने ओलंपिक के दौरान विदेशों से इतने सारे आगंतुकों को आने की अनुमति देने पर सवाल उठाये थे. ओलंपिक में स्थानीय या विदेशी दर्शक नहीं होंगे.

    आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक को दो सप्ताह पहले यहां पहुंचनेके बाद से विरोध का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि खेल शांति, एकजुटता और सद्भाव का संदेश देंगे. उन्होंने यह भी कहा कि खेलों को रद्द करना कभी विकल्प नहीं था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज