liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics, Live Updates, Day 3: ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय हॉकी टीम को 7-1 से हराया

Tokyo Olympics, Live Updates, Day 3: ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय हॉकी टीम को 7-1 से हराया

Tokyo Olympics Live Updates 25th July : मीराबाई चानू ने भारत को टोक्‍यो ओलंपिक में पहला मेडल दिला दिया है. अब तीसरे दिन पदकों की संख्‍या बढ़ने की उम्‍मीद है. ओलंपिक 2020 में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर.

  • News18Hindi
  • | July 25, 2021, 16:32 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    17:43 (IST)

    माना पटेल हीट में दूसरे स्थान पर, सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम: भारतीय तैराकों श्रीहरि नटराज और माना पटेल का टोक्यो ओलंपिक में अभियान थम गया जब रविवार को  ये दोनों युवा तैराक अपनी अपनी स्पर्धाओं के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहे. ओलंपिक में पदार्पण कर रहे ये दोनों तैराक 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धाओं में अपने निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी करने में भी नाकाम रहे. श्रीहरि पुरुष 100 मीटर बैकस्ट्रोक हीट में 54.31 सेकेंड के साथ छठे स्थान पर रहे. बीस साल के इस तैराक का निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 53.77 सेकेंड है जो उन्होंने जून में इटली में सेते कोली ट्रॉफी के दौरान किया था और तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था.

    श्रीहरि कुल 40 तैराकों में 27वें स्थान पर रहे। शीर्ष 16 तैराकों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई. दूसरी तरफ माना ने महिला 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में एक मिनट 5.20 सेकेंड का समय लिया. उनकी हीट में जिंबाब्वे की डोनाटा काताई एक मिनट 2.73 सेकेंड के समय के साथ शीर्ष पर रही. ग्रेनाडा की किम्बर्ले इन्स एक मिनट 10.24 सेकेंड के समय के साथ हीट एक में तीसरे स्थान पर रही. इक्कीस साल की भारतीय तैराक माना ने ‘यूनिवर्सेलिटी कोटा’ के आधार पर तोक्यो खेलों में जगह बनाई थी. वह कुल 39वें स्थान पर रहीं.

    17:41 (IST)

    अंगद बाजवा तीसरे राउंड के बाद 11वें स्थान पर, फाइनल्स पर नजर: भारत के स्कीट निशानेबाज अंगद वीर सिंह बाजवा रविवार को यहां तोक्यो ओलंपिक की पुरूष स्कीट क्वालीफिकेशन के तीसरे राउंड के अंत में 11वें स्थान पर चल रहे थे. उनके 75 में से केवल दो निशाने चूके और वह शीर्ष छह फाइनल्स में जगह बनाने की कोशिश में हैं. असाका रेंज में अंगद ने पहली तीन सीरीज में 25, 24 और 24 का स्कोर बनाया और वह सोमवार को क्वालीफाइंग की अपनी अंतिम दो सीरीज पूरी करेंगे. हमवतन मैराज खान ने 71 अंक जुटाये जिससे वह 30 निशानेबाजों में 25वें स्थान पर थे. सोमवार को सिर्फ भारत निशानेबाजी में सिर्फ पुरूष स्कीट निशानेबाजी में ही हिस्सा लेगा जिसका फाइनल दोपहर को होगा.

    16:33 (IST)

    Hockey: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7-1 के बड़े अंतर से हराया. इस मैच में भारत को छह पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन टीम एक भी गोल दागने में असफल रही. भारतीय टीम को अगला मुकाबला अर्जेंटीना, स्पेन और जापान से खेलना है. 

    16:23 (IST)

    Hockey: ऑस्ट्रेलियाई हॉकी टीम पूरी तरह से भारतीय टीम पर हावी है. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 7-1 से आगे चल रहा है. भारत की तरफ से एकमात्र गोल दिलप्रीत सिंह ने दागा है.

    16:15 (IST)

    Hockey: तीसरे क्वार्टर का खेल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम 6-1 से आगे चल रही है. भारत की तरफ से एकमात्र गोल दिलप्रीत सिंह ने दागा है.

    16:11 (IST)

    Hockey: ऑस्ट्रेलिया ने छठा गोल पेनल्टी कॉर्नर के जरिए किया है. कंगारू टीम 6-1 से आगे चल रही है.

    16:08 (IST)

    Hockey: ऑस्ट्रेलिया ने पांचवां गोल पेनल्टी स्ट्रोक पर किया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम 5-1 से आगे चल रही है.

    16:00 (IST)

    हॉकी वर्ल्ड रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान है जबकि भारत चौथे स्थान पर. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 128 मैच हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया ने 85 जीते हैं जबकि भारत ने सिर्फ 22. दोनों टीमों के बीच 21 मैच ड्रॉ रहे हैं.

    15:55 (IST)

    दिलप्रीत सिंह ने दागा भारत के लिए पहला गोल. दिलप्रीत सिंह ने टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए पहला फील्ड गोल किया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी 4-1 से आगे चल रही है.

    नई दिल्‍ली. नई दिल्‍ली. टोक्‍यो ओलंपिक के तीसरे भारत की स्‍टार खिलाड़ी पीवी सिंधु, मैरीकॉम और मनिका बत्रा ने अपने अपने खेलों में जीत दर्ज करके अगले दौर में प्रवेश किया. हालांकि निशानेबाजी में भारत के लिए तीसरा दिन भी निराशा से भरा रहा. पक कुमार (Deepak Kumar) और दिव्यांश सिंह पंवार (Divyansh Singh Panwar) पुरुषों के 10 मीटर एयर राइफल इवेंट के फाइनल में जगह नहीं बना सके.  पहले महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में मनु भाकर और यशस्विनी सिंह देसवाल भी क्वालिफिकेशन से ही बाहर हो गई थीं.
    विज्ञापन

    विज्ञापन