liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics Live Updates: भारतीय मुक्‍केबाज लवलीना मेडल से एक जीत दूर

Tokyo Olympics Live Updates: भारतीय मुक्‍केबाज लवलीना मेडल से एक जीत दूर

Tokyo Olympics Updates 27th July : भारत के लिए चौथे दिन कोई खिलाड़ी पदक नहीं ला सका. पांचवें दिन एक बार फिर नई उम्‍मीदों के साथ भारतीय खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे. ओलंपिक 2020 में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर.

  • News18Hindi
  • | July 27, 2021, 13:41 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    15:12 (IST)

    टोक्यो में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद NRAI प्रमुख ने बदलाव के संकेत दिये: ओलंपिक निशानेबाजी में एक बार फिर शीर्ष खिलाड़ियों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने कोचिंग सदस्यों को पूरी तरह से बदलने का वादा किया है. रियो ओलंपिक (2016) की तरह टोक्यो में भी भारतीय निशानेबाजों का प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है. भारत के रिकॉर्ड 15 निशानेबाजों ने इन खेलों का टिकट कटाया था लेकिन भारतीय दल अब गलत कारणों से सुर्खियों में है जिसमें टीम में गुटबाजी की खबरें भी सामने आ रही हैं. इस बीच एनआरएआई के प्रमुख रनिंदर सिंह ने कोचिंग और सहायक कर्मचारियों में बड़ा बदलाव करने का वादा किया.

    इस बात पर भी सवाल उठ रहे हैं कि निशानेबाज आईएसएसएफ विश्व कप के अपने शानदार प्रदर्शन को ओलंपिक में दोहराने में नाकाम क्यों रह रहे हैं. एनआरएआई ने पदक की उम्मीद मनु भाकर का जूनियर राष्ट्रीय कोच जसपाल राणा के साथ मनमुटाव होने के बाद भारत के पूर्व निशानेबाज और कोच रौनक पंडित को उन्हें प्रशिक्षित करने का जिम्मा दिया. सिंह ने कहा कि उन्होंने उन दोनों के बीच चीजों को सुलझाने की कोशिश की थी.  भारतीय निशानेबाजी टीम के लिए अभी सब कुछ खत्म नहीं हुआ है क्योंकि कुछ निशानेबाजों की स्पर्धाएं बाकी हैं.

    14:41 (IST)

    शरत ने मा लोंग को कड़ी चुनौती देने के बाद कहा, मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया: भारत के शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में चीन के दिग्गज खिलाड़ी मा लोंग के खिलाफ शिकस्त के बावजूद उन्होंने दो दशक लंबे अपने करियर के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ मैच खेला. शरत ने 39 साल की उम्र में गत विश्व और ओलंपिक चैंपियन के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके दिखा दिया कि वह अब भी अपने खेल के शीर्ष पर हैं. चीन के दिग्गज खिलाड़ी के खिलाफ राउंड आफ 32 मुकाबले में प्रदर्शन से शरत को यकीन हो गया है कि वह पेरिस ओलंपिक में भी हिस्सा ले पाएंगे जो ‘सिर्फ’ तीन साल दूर हैं.

    दुनिया के 32वें नंबर के खिलाड़ी शरत ने कहा, ‘‘मैंने सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया और यह मेरे सर्वश्रेष्ठ ओलंपिक खेल थे, सिर्फ मैं जिस तरीके से खेला उसके कारण. मैं यहां अगर किसी चीज को बदलना चाहूंगा तो वह ड्रॉ है।.अगर इस स्थिति में कोई (मा लोंग के अलावा) और होता तो मेरे पास क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने का वास्तविक मौका होता.’’ शरत स्वयं भी हैरान हैं कि वह सटीक और तेजतर्रार फोरहैंड और बैकहैंड विनर लगाने में सफल रहे. उन्होंने कहा, ‘‘मैं उस पर जिस तरह का दबाव डालने में सफल रहा उससे मैंने उसे लगभग हरा ही दिया था.’’

    12:22 (IST)

    सेलिंग: विष्‍णु मैंस वन पर्सन डिंगी लेज़र रेस 4 और रेस 5 में 23वें और 22वें स्‍थान पर रहे 

    11:46 (IST)

    बॉक्सिंग: लवलीना का क्‍वार्टर फाइनल में सामना चीनी ताइपे की नियान चिन चेन से होगा. 

    11:30 (IST)

    बॉक्सिंग: लवलीना मेडल से एक जीत दूर है. सेमीफाइनल में पहुंचते ही उनका ब्रॉन्‍ज मेडल पक्‍का हो जाएगा. क्‍वार्टर फाइनल मुकाबला 30 जुलाई को खेला जाएगा 

    11:21 (IST)

    बॉक्सिंग: भारत की लवलीना बोरगोहेन ने क्‍वार्टर फाइनल के लिए क्‍वालीफाई किया कर लिया है. उन्‍होंने 64-69 किग्रा भार वर्ग में  जर्मनी की मुक्‍केबाज को 3-2 से मात दी 

    11:17 (IST)

    बॉक्सिंग: भारत की लवलीना बोरगोहेन का मुकाबला वीमंस वेल्‍टर राउंड 16 में जर्मनी की नादिन एपेट्ज़ो से चल रहा है 

    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में अब तक भारत सिर्फ एक ही पदक जीत पाया है. वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने भारत को सिल्वर मेडल दिलाया है. हालांकि मंगलवार लवलीना बोरगोहेन ने मुक्‍केबाजी में आस जगा दी है. वह क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं. इसके साथ उन्होंने एक और मेडल की उम्मीद जगा दी है. यदि लवलीना एक और मुकाबला जीत लेती हैं तो भारत का मेडल पक्का हो जाएगा. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपने तीसरे मुकाबले में स्पेन को 3-0 से हरा दिया. रूपिंदर पाल सिंह (Rupinder pal Singh) ने दो गोल किए. निशानेबाजों ने एक बार बार फिर निराश किया. 10 मीटर एयर पिस्‍टल और 10 मीटर एयर राइफल दोनों की  मिक्‍स्‍ड टीम इवेंट में भारतीय निशानेबाज लय में नजर नहीं आए.
    विज्ञापन

    विज्ञापन