• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics : मनिका बत्रा, आशीष कुमार और भवानी देवी का सफर थमा, खाली हाथ लौटेंगे स्वदेश, देखें पूरी लिस्ट

Tokyo Olympics : मनिका बत्रा, आशीष कुमार और भवानी देवी का सफर थमा, खाली हाथ लौटेंगे स्वदेश, देखें पूरी लिस्ट

टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को महिला एकल के मुकाबले में हार झेलनी पड़ी और वह ओलंपिक से बाहर हो गईं. (AP)

टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को महिला एकल के मुकाबले में हार झेलनी पड़ी और वह ओलंपिक से बाहर हो गईं. (AP)

टोक्यो ओलंपिक में सोमवार को कुछ भारतीय खिलाड़ियों का सफर थम गया जिनमें टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा (Manika Batra), तलवारबाज भवानी देवी (Bhavani Devi) और बॉक्सर आशीष कुमार (Ashish Kumar) शामिल रहे. उनके अलावा टेबल टेनिस खिलाड़ी सुतीर्थ मुखर्जी और टेनिस में सुमित नागल भी अपने-अपने मुकाबले हारकर बाहर हो गए.

  • Share this:
    टोक्यो. भारतीय खिलाड़ियों के लिए टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सोमवार को प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा (Manika Batra) को महिला एकल के तीसरे राउंड में हार झेलनी पड़ी जबकि महिला हॉकी टीम को जर्मनी ने 2-0 से मात दी. तलवारबाजी में भवानी देवी ने पहली बार ओलंपिक में हिस्सा लिया लेकिन वह भी पहले ही मैच में हार गईं. बॉक्सर आशीष कुमार चौधरी भी अपना मुकाबला हार गए और टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए. नजर डालते हैं- सोमवार को भारत के प्रदर्शन पर-

    तलवारबाजी : भवानी देवी दूसरे मैच में चौथी वरीयता प्राप्त मैनन ब्रूनेट से हारकर टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गईं. पहले मैच में उन्होंने ट्यूनीशिया की नादिया बेन अजीजी को हराया था लेकिन वह लय बरकरार नहीं रख सकीं. हालांकि वह ओलंपिक में खेलने वाली भारत की पहली तलवारबाज बन गईं.

    टेबल टेनिस : पुरुष एकल में अचंत शरत कमल पुरुष एकल तीसरे दौर में पहुंचे. पदक की उम्मीद मनिका बत्रा तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं. उनके अलावा सुतीर्था मुखर्जी को महिला एकल के दूसरे दौर से हारकर बाहर होना पड़ा. मनिका और अचंता की जोड़ी को इससे पहले मिक्स्ड डबल्स में भी हार झेलनी पड़ी थी.

    इसे भी पढ़ें, भवानी की तलवार मेडल तो ना ला सकी, पर लड़कियों की आंखों में नए ख्वाब जरूर सजा दिए

    महिला हॉकी : महिला हॉकी टीम को टोक्यो ओलंपिक में लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. पहले मैच में दुनिया की नंबर-1 टीम नीदरलैंड से हारने के बाद अब रियो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता जर्मनी ने उसे 2-0 से हराया. रानी रामपाल की कप्तानी वाली टीम का अगला मुकाबला ब्रिटेन से होगा.

    मुक्केबाजी : आशीष चौधरी 75 किग्रा वर्ग के पहले ही दौर में चीन के एरबीके तुओहेता से हारे. वह करियर का पहला ही ओलंपिक खेल रहे थे लेकिन खास प्रदर्शन नहीं कर सके और हार गए. अब उन्हें खाली हाथ स्वदेश लौटना पड़ेगा.

    तीरंदाजी : अतनु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप रॉय की पुरुष टीम क्वार्टर फाइनल में कोरिया से हारकर बाहर हो गई.

    इसे भी पढ़ें, भारतीय महिला हॉकी टीम की लगातार दूसरी हार, जर्मनी ने 2-0 से दी मात

    टेनिस : सुमित नागल पुरुष एकल स्पर्धा के दूसरे दौर में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव से हारे. उन्हें मेदवेदेव ने एक घंटे और 6 मिनट में 6-2, 6-1 से हराया. सुमित की हार के साथ ही टेनिस में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई.

    बैडमिंटन : सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी पुरुष युगल के दूसरे मुकाबले में इंडोनेशियाई जोड़ी से हार गई. भारतीय जोड़ी को फर्नाल्डी गिडिओन और संजय सुकामुइजो ने 21-13, 21-12 से मात दी. महिला डबल्स में रविवार को ही सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी को भी हारकर ओलंपिक से बाहर होना पड़ा था.

    निशानेबाजी : अंगद वीर सिंह बाजवा और मैराज अहमद खान पुरुष स्कीट स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाने से चूके.

    तैराकी : साजन प्रकाश पुरुषों की 200 मीटर बटरफ्लाई के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सके और बाहर हो गए. हालांकि अभी उनके पास 100 मीटर बटरफ्लाई में मौका है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन