• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics : ओपनिंग सेरेमनी में सभी देशों ने दिखाई 'ताकत', मैरी कॉम और मनप्रीत सिंह भारतीय दल के ध्वजवाहक

Tokyo Olympics : ओपनिंग सेरेमनी में सभी देशों ने दिखाई 'ताकत', मैरी कॉम और मनप्रीत सिंह भारतीय दल के ध्वजवाहक

Tokyo Olympics 2020 Opening Ceremony : टोक्यो में आयोजित हो रहे ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह का आयोजन नवनिर्मित स्टेडियम में हो रहा है. भारतीय दल मार्चपास्ट में 21वें नंबर पर उतरा. इस समारोह में सभी देखों के खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी ताकत दिखाई और उनके दिग्गज खिलाड़ी झंडा थामे नजर आए.

  • News18Hindi
  • | July 23, 2021, 19:15 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    20:20 (IST)

    दुनिया की बेहतरीन टेनिस खिलाड़ियों में शुमार नाओमी ओसाका ने ओलंपिक मशाल से एक अग्निकुंड को प्रज्ज्वलित किया. इसी के साथ टोक्यो ओलंपिक खेलों की औपचारिक शुरुआत. टोक्यो में आतिशबाजी और ओपनिंग सेरेमनी का समापन. 

    20:18 (IST)

    जापान की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने मशाल को लिया और वह टोक्यो ओलंपिक -2020 के उद्घाटन समारोह का समापन करेंगी. इसमें पहली बार हाइड्रोजन फ्यूल का इस्तेमाल किया गया है. 

    20:15 (IST)

    ओलंपिक के बाद पैरालंपिक खेल भी होते हैं, इसलिए एक पैराएथलीट को मशाल देकर गौरवान्वित किया गया है. करीब 2000 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद ओलंपिक मशाल टोक्यो पहुंची है.

    20:09 (IST)

    जापान के सम्राट नारूहितो ने तोक्यो ओलंपिक खेलों के शुरू होने की घोषणा की.

    19:38 (IST)

    आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने सभी का शुक्रिया अदा किया कि इस मुश्किल दौर में भी टोक्यो ओलंपिक का आयोजन संभव हो सका. उन्होंने ओलंपिक को 'एकता' की पहचान बताया. 

    19:17 (IST)

    खूबसूरत और अद्वितीय नजारा. टोक्यो में आसमान में 1824 ड्रोन ओलंपिक का प्रतीक चिन्ह बना रहे हैं. इससे पहले Stronger Together फिल्म प्रदर्शित की गई.

    19:16 (IST)

    मार्चपास्ट के बाद अब जापान के कलाकार रंगारंग प्रस्तुति दे रहे हैं. इसके बाद आतिशबाजी होगी. 

    19:04 (IST)

    जापान का दल अब उतरा है. 552 खिलाड़ी इस बार टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेंगे. स्टेडियम में मौजूद सभी अधिकारी खड़े होकर तालियां बजा रहे हैं और खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई कर रहे हैं. 

    18:59 (IST)

    भारतीय दल को देखकर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बजाई तालियां.

    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) का आधिकारिक उद्घाटन समारोह राजधानी के नेशनल स्टेडियम में जारी है. इसकी शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम साढ़े 4 बजे हुई. भारतीय दल 21वें नंबर पर उतरा. इसकी जानकारी भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के महासचिव राजीव मेहता ने पहले दी थी. मार्चपास्ट में भारतीय दल के ध्वजवाहक ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज मैरी कॉम और हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह रहे. बता दें कि जापानी अक्षरों के लिहाज से भारत को मार्च पास्ट में 21वां नंबर मिला है. इस समारोह में सभी देखों के खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी ताकत दिखाई और उनके दिग्गज खिलाड़ी झंडा थामे नजर आए.
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन