Tokyo Olympics से पहले खिलाड़ियों का वैक्सीनेशन होगा या नहीं, इस पर आयोजकों ने दिया ये जवाब

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलिंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से होगी. 8 अगस्त को समापन होगा. (AP)

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलिंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से होगी. 8 अगस्त को समापन होगा. (AP)

टोक्यो ओलिंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) की आयोजन समिति ने मंगलवार को कहा कि उन्हें अभी तक किसी भी एथलीट से ओलिंपिक खेलों से पहले वैक्सीनेशन करने का अनुरोध नहीं मिला है. जापान में अभी तक एक फीसदी से भी कम लोगों को कोरोना का टीका लगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 2:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टोक्यो ओलिंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) की आयोजन समिति ने मंगलवार को कहा कि उन्हें अभी तक किसी भी एथलीट से ओलिंपिक खेलों से पहले वैक्सीनेशन करने का अनुरोध नहीं मिला है. जापान में कोरोना वैक्सीनेशन(Corona Vaccination) की गति बेहद धीमी है और अभी तक एक फीसदी से भी कम लोगों को कोरोना का टीका लगा है. इससे तीन महीने बाद शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक के आयोजन को लेकर फिर से चिंता जताई जा रही है.

टोक्यो 2020 की एथलीट समिति के अध्यक्ष नाओको तकाहाशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि खिलाड़ियों ने कोविड—19 टीकाकरण के बारे में सवाल किए. लेकिन उन्होंने यह नहीं पूछा कि खिलाड़ियों का टीकाकरण होगा या नहीं. उधर, वैक्सीनेशन से जुड़े मंत्री तारो कोनो ने बीते हफ्ते कहा था कि अगर ओलिंपिक खेलों का आयोजन होता है, तो स्टेडियम खाली रह सकते हैं क्योंकि टीकाकरण की दर काफी कम है.

पहले ही जापान ने ओलिंपिक के लिए बाहर से आने वाले दर्शकों पर बैन लगा दिया है. ऐसे में ये सोचना बड़ा मुश्किल है कि वेन्यू ऐसे दर्शकों से भर पाए, जिन्हें कोरोना का टीका ही नहीं लगा हो. इस बीच, टोक्यो ओलिंपिक 2020 की आयोजन समिति के अध्यक्ष सेइको हाशिमोतो ने कहा कि लोगों को इस बात का अंदेश है कि इस बार भी ओलिंपिक होंगे या नहीं. लेकिन हम इस तरह से तैयारी कर रहे हैं कि जनता भी इन खेलों की साक्षी बन सके.

इसे भी पढ़ें, टोक्यो ओलंपिक : अधिकारियों का कहना रद्द हो, दर्शकों के बिना अब भी विकल्प
इतना ही नहीं, उन्होंने फिर से दुनिया को ये आश्वासन दिया है कि इस बार खेलों को रद्द नहीं किया जाएगा.हाशिमोतो ने कहा कि जापान में कोविड-19 मामलों में इजाफे के बावजूद इन्हें रद्द नहीं किया जाएगा. टोक्यो ओलिंपिक का आयोजन पिछले साल 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच किया जाना था. लेकिन कोविड-19 के कारण इन खेलों को एक साल के लिए स्थगित करना पड़ा. अब ओलिंपिक का आयोजन इस साल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच कराने का फैसला किया गया था. जापान की सरकार इन खेलों को हर हाल में कराने की कोशिशों में जुटी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज