• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • सतीश कुमार ने दिखाया भारतीय सैनिक का जज्‍बा, 7 टांकों के साथ ऐसा लड़े, विपक्षी खिलाड़ी ने भी किया सलाम

सतीश कुमार ने दिखाया भारतीय सैनिक का जज्‍बा, 7 टांकों के साथ ऐसा लड़े, विपक्षी खिलाड़ी ने भी किया सलाम

tokyo olympics: उज्‍बेकिस्‍तान के बाखोदिर जालोलोव को पंच जड़ते सतीश कुमार (PC:AP)

क्‍वार्टर फाइनल में सतीश कुमार (Satish Kumar) के माथे का घाव खुल गया था और खून उज्‍बेकिस्‍तान के बाखोदिर जालोलोव के कंधों पर गिर गया था, मगर इसके बावजूद वह पीछे नहीं हटे.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. भारतीय मुक्‍केबाज सतीश कुमार (Satish Kumar) सुपर हैवीवेट का क्‍वार्टर फाइनल मुकाबला हार गए. मगर उन्‍होंने दिल जीत लिया. न सिर्फ अपने भारतीय प्रशंसकों का, बल्कि अपने विपक्षी खिलाड़ी का भी. उन्‍होंने दुनिया के नंबर एक मुक्‍केबाज उज्‍बेकिस्‍तान के बाखोदिर जालोलोव का क्‍वार्टर फाइनल में डटकर सामना किया. भारतीय सेना के जवान सतीश ने इस मुकाबले में भी सैनिक वाला जज्‍बा दिखाया.

    दरअसल प्री क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में उनके माथे और ठुड्डी पर चोट लग गई थी. उन्‍हें 7 टांके लगे थे. क्‍वार्टर फाइनल में भी उनके खेलने पर संशय था, मगर मेडिकल जांच के बाद उन्‍हें जालोलोव के खिलाफ रिंग में उतरने की मंजूरी मिल गई. भले ही वह 0-5 से हार गए, मगर अपनी बहादुरी के कारण लोगों का दिल जीतने में सफल रहे.

    Tokyo Olympics: फ्रांस के मुक्‍केबाज ने रिंग के बाहर बैठकर दिया आधे घंटे धरना, जानें पूरा मामला

    क्‍वार्टर फाइनल के तीसरे राउंड में उनके माथे पर लगा घाव खुल गया था. थोड़ा सा खून जालोलोव के कंधों पर भी गिर गया था, मगर इसके बावजूद वह लड़ते रहे. उनके इसी जज्‍बे को इस खिलाड़ी ने भी सलाम किया.

    Tokyo Olympics: तैयारी के कारण पिता को आखिरी बार भी नहीं देख पाईं वंदना कटारिया, अब मेडल से देना चाहती हैं श्रद्धांजलि

    भारतीय मुक्‍केबाज के रिंग से बाहर निकलने से पहले उज्‍बेकिस्‍तान के मुक्‍केबाज ने उन्‍हें कसकर गले लगाकर उनके जज्‍बे की तारीफ की. सतीश कुमार 2008 में बतौर सिपाही भारतीय सेना में शामिल हुए थे. आर्मी ट्रेनिंग कैंप में कोच रविशंकर सांगवान की नजर सतीश पर पड़ी और इसके बाद उनका एक नया सफर शुरू हुआ.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज