• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo 2020: शाहरुख खान ने शोर्ड मारिन को दी बधाई, रियल कोच ने कर दिया SRK को ट्रोल

Tokyo 2020: शाहरुख खान ने शोर्ड मारिन को दी बधाई, रियल कोच ने कर दिया SRK को ट्रोल

Tokyo Olympics 2020: शाहरुख खान ने भारतीय हॉकी टीम के कोच शोर्ड मारिन को बधाई देते हुए एक ट्वीट किया है (Instagram)

Tokyo Olympics 2020: शाहरुख खान ने भारतीय हॉकी टीम के कोच शोर्ड मारिन को बधाई देते हुए एक ट्वीट किया है (Instagram)

Tokyo Olympics 2020: भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच शोर्ड मारिन का यह रूप देखकर फैन्स को 'चक दे इंडिया' के कोच कबीर खान की काफी याद आई. कोच कबीर खान ने भी अपने अंदाज में रियल कोच को बधाई दी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय महिला हॉकी (Indian Women Hockey Team) टीम ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) के क्वार्टर फाइनल में विश्व के नंबर दो ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) पर 1-0 से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है. भारतीय महिला हॉकी टीम पहली बार ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल में पहुंची है. इस जीत में भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ के साथ-साथ टीम के मुख्य कोच शोर्ड मारिन (Sjoerd Marijne) की भी खूब प्रशंसा हो रही है. सोशल मीडिया पर कोच मारिन और बॉलीवुड फिल्म ‘चक दे’ में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के किरदार कबीर खान से जमकर तुलना भी की जा रही है. कोच मारिन को रियल लाइफ ‘कबीर खान’ कहा जा रहा है. भारतीय हॉकी टीम और कोच शोर्ड मारिन को सोशल मीडिया पर जमकर बधाइयां मिल रही हैं. इसी कड़ी में बॉलीवुड के ‘किंग खान’ ने भी कोच को बधाई देते हुए एक ट्वीट किया, लेकिन इस रियल लाइफ कोच ने शाहरुख खान को ही ट्रोल कर दिया है.

    मैच के बाद कोच मारिन काफी भावुक नजर आए और वीडियो कॉल पर नीदरलैंड्स में बैठे अपने परिवार से बात की. वह काफी खुश भी थे, लेकिन उनकी आंखों से आंसू भी झलक रहे थे. मारिन का यह रूप देखकर फैन्स को ‘चक दे इंडिया’ के कोच कबीर खान की काफी याद आई. कोच कबीर खान ने भी अपने अंदाज में रियल कोच को बधाई दी.

    डच कोच शोर्ड मारिन ने भारतीय हॉकी टीम की जीत के बाद अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से महिला हॉकी खिलाड़ियों के साथ एक तस्वीर शेयर की. इस तस्वीर को शेयर करते हुए कोच ने लिखा- मुझे माफ कर दो… मैं बाद में घर आऊंगा. कोच मारिन के इस ट्वीट पर शाहरुख खान ने उन्हें बधाई देते हुए लिखा- हां हां कोई परेशानी नहीं. बस वापस आते वक्त कुछ सोना ले आना… करोड़ों परिवारों के लिए. इस बार धनतेरस भी 2 नवंबर को है. एक्स कोच कबीर खान की तरफ से.

    शाहरुख खान के इस ट्वीट पर कोच शोर्ड मारिन ने बॉलीवुड के बादशाह को ही ट्रोल कर दिया. उन्होंने शाहरुख खाने के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा- आप सभी के समर्थन और प्यार के लिए धन्यवाद. हम सब कुछ फिर से देंगे. असली कोच की तरफ से. इसके साथ ही उन्होंने आंख मारता हुआ इमोजी भी शेयर किया.

    बता दें कि इस मैच के बाद कोच शोर्ड मारिन ने खुलासा किया कि लगातार तीन हार से टीम का मनोबल टूट गया था, लेकिन इसके बाद खिलाड़ियों ने आत्मविश्वास जगाने वाली फिल्म देखी जिससे उनमें नया ओज भरा और वे पहली बार ओलंपिक सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने में सफल रहीं. भारतीय टीम ने लगातार हार के बाद शानदार वापसी की और मारिन ने कहा कि आयरलैंड के खिलाफ ‘करो या मरो मैच’ से पहले एक फिल्म देखने से टीम को मनोवैज्ञानिक रूप से मदद मिली. उन्होंने इस फिल्म के नाम का खुलासा नहीं किया.

    भारत की क्वार्टर फाइनल में विश्व के नंबर दो ऑस्ट्रेलिया पर 1-0 की जीत के बाद मारिन ने कहा, ‘‘स्वयं पर विश्वास करने और अपने सपनों पर विश्वास करने से अंतर पैदा हुआ और यह अतीत को ध्यान में रखते हुए वास्तविकता का सामना करने से जुड़ा था. यह अहम चीज थी और हमने यही किया.’’

    उन्होंने कहा, ‘‘यदि आप हार जाते हैं तो आप स्वयं पर विश्वास करना नहीं छोड़ते हैं और यही मैंने लड़कियों से कहा. सबसे महत्वपूर्ण उस पल में जीना होता है. मैंने उन्हें एक फिल्म दिखायी और यह फिल्म वर्तमान पल को जीने से जुड़ी थी और मुझे लगता है कि इससे वास्तव में मदद मिली. आयरलैंड के खिलाफ हम इस फिल्म का जिक्र करते रहे.’’ मारिन ने फिल्म का नाम बताने से इंकार करते हुए कहा, ‘‘मैंने इसका जिक्र अपनी किताब में किया है जो मैंने लॉकडाउन के दौरान भारत में अपने अनुभवों के बारे में लिखी है.’’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज