• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics 2020: अचंता शरत कमल की अच्छी शुरुआत, अब मुकाबला मौजूदा चैंपियन से

Tokyo Olympics 2020: अचंता शरत कमल की अच्छी शुरुआत, अब मुकाबला मौजूदा चैंपियन से

Tokyo Olympics 2020: शरत कमल के सामने चीन के मौजूदा चैंपियन मा लांग की कड़ी चुनौती (PIC: AP)

Tokyo Olympics 2020: शरत कमल के सामने चीन के मौजूदा चैंपियन मा लांग की कड़ी चुनौती (PIC: AP)

Tokyo Olympics 2020: अचंता शरत कमल को मंगलवार को तीसरे दौर में चीन के मौजूदा चैंपियन मा लांग की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा.

  • Share this:
    टोक्यो. अपना चौथा ओलंपिक खेल रहे भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल ने शुरू में पिछड़ने के बाद अच्छी वापसी करते हुए टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympis 2020) में सोमवार को यहां पुरुष एकल के दूसरे दौर में पुर्तगाल के टियागो अपोलोनिया को 4-2 से हराया. शरत कमल ने 49 मिनट तक चले इस मैच में 20वीं वरीयता प्राप्त पुर्तगाली खिलाड़ी के खिलाफ 2-11, 11-8, 11-5, 9-11, 11-6, 11-9 से जीत दर्ज की. उन्हें मंगलवार को तीसरे दौर में चीन के मौजूदा चैंपियन मा लांग की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा.

    बता दें कि चीन के मा लांग अभी विश्व चैंपियन भी हैं. उन्होंने इस खेल से जुड़ा हर खिताब जीता है. शरत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टियागो ने पहले गेम में लगातार नौ अंक बनाकर उसे आसानी से अपने नाम किया. शरत ने हालांकि दूसरे गेम में 5-0 की बढ़त बनाकर अपना आत्मविश्वास जगाया. टियागो ने बीच में वापसी की कोशिश की लेकिन 39 वर्षीय शरत बढ़त बरकरार रखने में कामयाब रहे. इस बीच भारतीय खिलाड़ी का ‘मूवमेंट’ अच्छा रहा.

    तीसरे गेम में भी शरत ने 5-0 की बढ़त से शुरुआत की और आसानी से यह गेम अपने नाम करके मैच में 2-1 से आगे हो गये. शरत चौथे गेम में भी एक समय आगे थे, लेकिन टियागो ने पहले स्कोर 7-7 से बराबर किया और फिर यह गेम जीतकर मैच को बराबरी पर ला दिया.

    भारतीय खिलाड़ी की शुरुआती बढ़त के बाद पांचवें गेम में भी स्कोर एक समय 4-4 से बराबर था. शरत इसके बाद टेबल के अधिक करीब आकर खेलने लगे. इसका उन्हें फायदा मिला. उन्हें पांच गेम प्वाइंट मिले और उन्होंने बैकहैंड पर अंक बनाकर मैच में फिर से बढ़त हासिल कर दी.

    छठे गेम में काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला और स्कोर 9-9 से बराबर हो गया. शरत ने हालांकि आक्रामकता दिखायी और लगातार दो अंक लेकर मैच अपने नाम किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज