• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • OTHERS TOKYO OLYMPICS 2021 IOC VICE PRESIDENT JOHN COATES SAID NOTHING CAN STOP TOKYO GAMES FROM GOING AHEAD

IOC उपाध्यक्ष बोले-तय वक्त पर होगा टोक्यो ओलिंपिक, किसी भी कारण से नहीं रूकेंगे गेम्स

टोक्यो ओलिंपिक इस साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होंगे. (AP)

अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक कमेटी (IOC) ने टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) को लेकर बड़ी बात कही है. आईओसी के उपाध्यक्ष जॉन कोट्स(John Coates) ने शनिवार को कहा कि किसी भी वजह से टोक्यो ओलिंपिक नहीं रूकेंगे और तय वक्त पर ही इस साल खेलों का आयोजन होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते खतरे के बावजूद अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक कमेटी (IOC) ने टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) को लेकर बड़ी बात कही है. आईओसी के उपाध्यक्ष जॉन कोट्स (John Coates) ने शनिवार को कहा कि किसी भी वजह से टोक्यो ओलिंपिक नहीं रूकेंगे और इस साल तय वक्त पर ही खेलों का आयोजन होगा. टोक्यो ओलिंपिक का आयोजन 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होना है.

    न्यूज एजेंसी एएफपी द्वारा पूछे जाने पर कि क्या कोई ऐसा स्थिति है, जिसमें जुलाई में शुरू होने वाले खेलों को रद्द या फिर से स्थगित किया जा सकता है. इस पर कोट्स ने जवाब दिया कि नहीं, ऐसी कोई स्थिति नहीं है. उन्होंने कहा कि जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने कुछ हफ्तों पहले ही इस मामले पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन(Joe Biden) से बात की थी. सुगा ने उन्हें जो भरोसा दिलाया था, वही विश्वास आईओसी को भी दिया है कि खेल तय वक्त पर ही होंगे.

    तय समय पर होंगे टोक्यो ओलिंपिक: IOC
    कोट्स ने आगे कहा कि खेलों को सुरक्षित बनाने के लिए हम जापान की सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. बता दें कि सुगा ने पिछले महीने ही अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से बात की थी और इस बात पर जोर दिया था कि उनका देश कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के हर उपाय अपना रहा है और किसी भी सूरत में खेलों का सुरक्षित आयोजन होगा. लेकिन शुक्रवार को ही टोक्यो और जापान के अन्य हिस्सों में महामारी के कारण आपातकाल बढ़ाया गया है. ऐसे में खेलों के सुरक्षित आयोजन पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

    'हमने ओलिंपिक को सुरक्षित बनाने के कई उपाय किए हैं'
    कोट्स, जो टोक्यो खेलों के लिए आईओसी के समन्वय आयोग के प्रमुख हैं, ने कहा कि एथलीटों और जापानी जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बड़े पैमाने पर काम किया गया है. उन्होंने शनिवार को सिडनी में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमने पिछले साल के पहले 6 महीने में सबसे खराब स्थिति की पहचान करने में समय बिताया. इसके बाद अगले 6 महीने में हमने सभी जरूरी उपायों पर काम किया. हम उन्हें धीरे-धीरे लागू कर रहे हैं. हमें उम्मीद है कि गेम्स तय समय पर ही होंगे.

    ओलिंपिक से पहले खिलाड़ियों को कोरोना का टीका लगेगा
    इस बीच, कोरोना का टीका बनाने वाली अमेरिका की दिग्गज फार्मा कंपनी फाइजर और उसकी जर्मन सहयोगी बायोएनटेक ने गुरुवार को आईओसी से हुई डील के बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि वो टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों को वैक्सीन देगी. वैक्सीन की डोज इस महीने मिलनी शुरू हो जाएगी, ताकि 23 जुलाई को खेलों के शुरू होने से पहले सभी को दोनों खुराक लग सकें.