Home /News /sports /

Tokyo Olympics: पीएम मोदी ने बॉक्सर आशीष से कहा- आपने भी सचिन जैसा काम किया, यह है पूरा मामला

Tokyo Olympics: पीएम मोदी ने बॉक्सर आशीष से कहा- आपने भी सचिन जैसा काम किया, यह है पूरा मामला

Tokyo Olympics: आशीष कुमार 75 किग्रा वेट कैटेगरी में उतरेंगे. (Ashish Kumar Instagram)

Tokyo Olympics: आशीष कुमार 75 किग्रा वेट कैटेगरी में उतरेंगे. (Ashish Kumar Instagram)

Tokyo Olympics: ओलंपिक से पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने खिलाड़ियों से चर्चा की. उन्होंने एक घंटे से अधिक समय तक 15 खिलाड़ियों से ओलंपिक की तैयारियों के बारे में पूछा. गेम्स (Tokyo Olympics) 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने हैं.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को ओलंपिक (Tokyo Olympics) में क्वालफाई करने वाले खिलाड़ियों से बात की. इस दौरान बॉक्सिंग खिलाड़ी आशीष कुमार (Ashish Kumar) के प्रदर्शन को उन्होंने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendukar) से जोड़ दिया. ओलंपिक के मुकाबले 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने हैं. भारत के 120 खिलाड़ी 18 खेलों में दमखम दिखाएंगे.

    मालूम हो कि आशीष कुमार के पिता की फरवरी 2020 में मौत हो गई थी. इसके बाद भी उन्होंने हार नहीं मिला. उन्होंने मार्च 2020 में अम्मान में आयोजित ओलंपिक क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचकर ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया था. इसी बात का जिक्र पीएम नरेंद्र मोदी ने चर्चा के दौरान किया. उन्होंने कहा, ‘आपने पिता की मौत के बाद भी हार नहीं मानी और प्रैक्टिस में जुटे रहे. हर बार एक विजेता के तौर पर उभरे. आपने भी सचिन जैसा काम किया. आपसे सभी को ओलंपिक में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.’

    यह है सचिन तेंदुलकर का मामला

    1999 में वर्ल्ड कप के दौरान सचिन तेंदुलकर के पिता की मृत्यु हो गई थी. इंग्लैंड में चल रहे टूर्नामेंट को छोड़कर वे वापस स्वदेश लौटे. अंतिम संस्कार के बाद सचिन एक बार फिर वर्ल्ड कप खेलने इंग्लैंड पहुंचे और पहले ही मैच में केन्या के खिलाफ शानदार 140 रन की पारी खेली थी. शतक लगाने के बाद सचिन ने आकाश की ओर देखने पर कहा था कि उन्होंने यह यह शतक पिता को समर्पित किया है.

    इवेंट के 23 दिन पहले पिता की मौत हुई

    पीएस नरेंद्र मोदी से बात करते हुए आशीष कुमार ने कहा कि क्वालिफिकेशन इवेंट के 23 दिन पहले पिता की मौत हाे गई थी. इस कारण मैं बड़ा भावुक हो गया था, लेकिन मेरे परिवार ने पूरा सपोर्ट किया. भाई, बहन, दोस्त सभी ने. उन्होंने कहा कि सभी ने कहा कि तुम्हें पिता का सपना पूरा करना चाहिए. इसके बाद मैंने कैंप ज्वाइन किया और यहां तक पहुंचा. हालांकि वे कोरोना से भी प्रभावित हो गए थे. लेकिन इसे भी परास्त कर दिया.

    यह भी पढ़ें: Tokyo 2020: दीपक काबरा ने रचा इतिहास, ओलंपिक के लिए जिम्नास्टिक के जज चुने जाने वाले पहले भारतीय बने

    पतला होने के कारण कुश्ती चुनी

    आशीष कुमार के पिता कबड्‌डी खिलाड़ी थे. ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी ने उनसे पूछा कि आप फिर बॉक्सिंग में कैसे आए, इस पर उन्होंने रोचक जवाब दिया. आशीष कुमार ने कहा कि घर में खेल का माहौल था. भाई लोग रेसलिंग और बॉक्सिंग करते थे, लेकिन मैं पतला था, इस कारण मैंने रेसलिंग की जगह बॉक्सिंग को चुना. मालूम हो कि आशीष कुमार 75 किग्रा वेट कैटेगरी में उतरते हैं.undefined

    Tags: Narendra modi, Olympics, Olympics 2020, PM Modi, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर