Home /News /sports /

Mary Kom : टोक्यो ओलंपिक में मैरीकॉम को मिली हार, सोशल मीडिया पर बोले लोग- आप पर गर्व

Mary Kom : टोक्यो ओलंपिक में मैरीकॉम को मिली हार, सोशल मीडिया पर बोले लोग- आप पर गर्व

मैरीकॉम को टोक्यो ओलंपिक के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार झेलनी पड़ी. (Instagram)

मैरीकॉम को टोक्यो ओलंपिक के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार झेलनी पड़ी. (Instagram)

लंदन ओलंपिक की मेडलिस्ट बॉक्सर मैरीकॉम (Mary Kom) को प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में हार झेलनी पड़ी. मैरी को जैसे ही परिणाम का पता चला तो उन्होंने मुस्कुराते हुए उसे स्वीकार किया और अपनी विपक्षी खिलाड़ी वैलेंसिया को गले से लगाया. सोशल मीडिया पर लोग उनके खेल की तारीफ कर रहे हैं कि वह किस तरह से 38 साल की उम्र में भी शानदार अंदाज में खेलीं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में गुरुवार को भारतीय खेल प्रेमियों को एक बड़ा झटका लगा जब पदक की उम्मीद बॉक्सर मैरीकॉम (Mary Kom) को करारी हार झेलनी पड़ी. मैरी को  महिला मुक्केबाजी में 51 किलो वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में कोलंबिया की बॉक्सर वैलेंसिया ने 3-2 से हरा दिया. लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट मैरी से पूरे देश को पदक की उम्मीद थी लेकिन उनका सफर प्री-क्वार्टर में ही थम गया. मैरी ने 38 साल की उम्र में जिस तरह का खेल दिखाया, उससे सभी प्रभावित हुए. सोशल मीडिया पर लोग उनकी तारीफ भी कर रहे हैं.

    छह बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरी के खिलाफ तीसरे और अंतिम राउंड में वैलेंसिया ने बाजी मारी और इस तरह मैरीकॉम का टोक्यो ओलंपिक में सफर समाप्त हो गया. अनुभवी बॉक्सर मैरी टोक्यो में सिर्फ एक जीत ही हासिल कर सकीं और दूसरे मुकाबले में उन्हें हार मिली. सोशल मीडिया पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने लिखा- गर्व है भारत की बेटी पर, शाबाश.

    wasim jaffer on mary kom

    पूर्व भारतीय क्रिकेटर मैरीकॉम ने मैरीकॉम की तारीफ की और उन्हें प्रेरणा बताया. (Twitter)
    mary kom reactions

    मैरीकॉम को लेकर सोशलम मीडिया पर कई लोगों ने उनके खेल की तारीफ की.(Twitter)

    वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, मैरीकॉम का टोक्यो ओलंपिक में सफर थमा लेकिन क्या कमाल खेलीं 38 साल की मुक्केबाज. प्रेरणा हैं जिस तरह उन्होंने दूसरे राउंड में वापसी की. कुछ का यह भी मानना है कि मैरी अब अपने करियर को भी अलविदा कह देंगी. सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने उनके संन्यास को लेकर भी बातें कहीं और उनके करियर को बेहतरीन बताया.

    इसे भी पढ़ें, मैरीकॉम टोक्यो ओलंपिक से बाहर, प्री-क्वार्टर फाइनल में मिली हार

    mary kom lost

    सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने उनकी तारीफ की और कहा कि 38 साल की उम्र में भी इस तरह खेलना प्रेरणादायक है. (Twitter)

    हैरानी की बात ये है कि मैरी ने सपाट नीली बॉक्सिंग जर्सी पहनी हुई थी जिसमें भारत का नाम प्रिंट नहीं था. मैरीकॉम ने साल 2012 लंदन ओलंपिक्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. मैरी को जैसे ही परिणाम का पता चला तो उन्होंने मुस्कुराते हुए उसे स्वीकार किया और अपनी विपक्षी खिलाड़ी वैलेंसिया को गले से लगाया.

    Tags: Boxing, India in Olympics, Mary kom, Mc mary kom, Olympics 2020, Sports news, Tokyo olympic 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर