• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: टोक्यो रवाना होने से पहले कोच रीड ने दिया भारतीय हॉकी टीम को जीत का गुरु मंत्र

Tokyo Olympics: टोक्यो रवाना होने से पहले कोच रीड ने दिया भारतीय हॉकी टीम को जीत का गुरु मंत्र

भारतीय हॉकी टीम शनिवार देर रात दिल्ली से टोक्यो के लिए रवाना होगी. (Hockey India Twitter)

भारतीय हॉकी टीम शनिवार देर रात दिल्ली से टोक्यो के लिए रवाना होगी. (Hockey India Twitter)

Tokyo Olympics: टोक्यो रवाना होने से पहले हॉकी कोच ग्राहम रीड(Graham Reid) ने भारतीय टीम को जीत का गुरु मंत्र दिया. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों ने इस लम्हे के लिए काफी मेहनत की है और अब बलिदान को नतीजे में बदलने का मौका आ गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टोक्यो रवाना होने से पहले हॉकी कोच ग्राहम रीड(Graham Reid) ने भारतीय टीम को जीत का गुरु मंत्र दिया. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों ने इस लम्हे के लिए काफी मेहनत की है और अब बलिदान को नतीजे में बदलने का मौका आ गया है. भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम शनिवार देर रात टोक्यो के लिए दिल्ली से उड़ान भरेगी. उनके साथ एथलेटिक्स और दूसरे खेलों के सपोर्ट स्टाफ भी जाएंगे.

    रीड ने कहा कि टीम ओलंपिक में हिस्सा लेने को लेकर काफी उत्साहित है. उन्होंने यहां तक आने में काफी मेहनत की है और अब बीते कुछ सालों में की गई मेहनत का नतीजा लेने का वक्त आ गया है. मैंने पहले भी कहा है कि हम ओलंपिक में मैच दर मैच खेलेंगे. टीम किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए मानसिक रूप से पूरी तरह तैयार है.

    मेंस टीम का पहला मैच न्यूजीलैंड से
    पुरुषों की हॉकी टीम 24 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ पूल-ए में अपने ओलंपिक अभियान की शुरुआत करेगी. भारत का दूसरा मैच 25 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया से है. इसके बाद 27 जुलाई स्पेन, 29 जुलाई को ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना और मेजबान जापान से 30 जुलाई को मुकाबला होगा.

    'साई और हॉकी इंडिया ने हर जरूरत पूरी की'
    कोच रीड ने बेंगलोर से दिल्ली रवाना होने से पहले कहा कि स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया और हॉकी इंडिया का आभार जताया. उन्होंने कहा कि इन दोनों संगठनों ने पिछले 15 महीनों में बायो-बबल में प्रशिक्षण के दौरान हर चीज की जरूरत पूरी की.

    कोरोना संक्रमण के कारण ओलंपिक हॉकी फाइनल रद्द होने पर दोनों टीमों को गोल्ड

    महिला हॉकी टीम मानसिक रूप से मजबूत
    दूसरी ओर, भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच शोर्ड मारिजने ने कहा कि यह हमारे लिए काफी भावनात्मक था. जब कल (16 जुलाई) साई, बेंगलुरु में हमारा आखिरी प्रशिक्षण सत्र था. हमारी टीम काफी मजबूत है और मुझे विश्वास है कि हम जब टोक्यो में बड़ी टीमों के खिलाफ खेलेंगे, तो यह हमारी सबसे बड़ी ताकत होगी. हम चुनौती के लिए तैयार हैं.

    महिला टीम का पहला मैच नीदरलैंड्स से
    महिला टीम लगातार दूसरा ओलंपिक खेल रही है. वो अपने अभियान की शुरुआत 24 जुलाई को पूल-ए में नीदरलैंड्स के खिलाफ करेगी. रानी रामपाल की अगुवाई वाली टीम 26 जुलाई को जर्मनी से भिड़ेगी. इसके बाद 28 जुलाई को ब्रिटेन और तीस जुलाई को आयरलैंड से मैच होगा. महिला टीम का आखिरी लीग मैच 31 जुलाई को दक्षिण अफ्रीका से होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज