Home /News /sports /

टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को मिल सकता है आर्मी में प्रमोशन

टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को मिल सकता है आर्मी में प्रमोशन

Tokyo olympics: टोक्‍यो ओलंपिक में गोल्‍ड जीतने के बाद जश्‍न मनाते नीरज चोपड़ा (PIC: AFP)

Tokyo olympics: टोक्‍यो ओलंपिक में गोल्‍ड जीतने के बाद जश्‍न मनाते नीरज चोपड़ा (PIC: AFP)

भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) मई 2016 को नायब सूबेदार के तौर पर 4- राजपूताना राइफल्स में शामिल हुए थे. टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद उन पर इनामों की बारिश हो रही है. अब भारतीय सेना में भी उन्हें प्रमोशन मिल सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को ओलंपिक में पहले एथलेटिक्स स्वर्ण पदक दिलाने का इनाम उनकी नौकरी में भी मिल सकता है. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में इतिहास रचने को लेकर नीरज को भारतीय सेना में प्रमोशन मिलने की संभावना है. भारतीय सेना में 4-राजपूताना राइफल्स के सूबेदार नीरज चोपड़ा को उनकी शानदार खेलकूद प्रतिभा को लेकर प्रतिष्ठित विशिष्ठ सेवा पदक प्रदान किया गया है.

    हरियाणा के पानीपत जिले के खांद्रा गांव के एक किसान के बेटे 23 वर्षीय नीरज ने अपने दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर भाला फेंककर दुनिया को स्तब्ध कर दिया और भारतीयों को जश्न में डुबा दिया. एथलेटिक्स में पिछले 100 वर्षों से अधिक समय में भारत का यह पहला ओलंपिक पदक है. सेना में संबधित विषय के जानकारों ने बताया कि सूबेदार चोपड़ा को टोक्यो ओलंपिक में उनके शानदार प्रदर्शन को लेकर निर्धारित नियमों एवं प्रक्रियाओं के तहत प्रोन्नति मिलेगी.

    इसे भी पढ़ें, नीरज चोपड़ा के जर्मन कोच भी रहे हैं सुपर स्टार, 100 मीटर से ज्यादा दूर तक फेंक चुके हैं भाला

    रक्षा मंत्री एवं सशस्त्र बलों ने इन सैन्यकर्मी की यह कहते हुए तारीफ की थी कि उन्होंने ‘सच्चे सैनिक’ की भांति प्रदर्शन करके देश को गौरवान्वित किया है. चोपड़ा, 15 मई, 2016 को नायब सूबेदार के तौर पर चार राजपूताना राइफल्स में शामिल हुए थे. नीरज चोपड़ा की जीत के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उनके लिए 6 करोड़ रुपये के नकद पुरस्‍कार की घोषणा की. इसके अलावा बीसीसीआई से भी उन्हें 1 करोड़ रुपये बतौर इनाम मिलेंगे.

    Tags: India in Olympics, Indian army, Neeraj Chopra, Neeraj chopra in Olympics, Neeraj chopra javelin thrower, Tokyo olympic 2020, Tokyo Olympics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर