Home /News /sports /

Tokyo Olympics: नीरज चोपड़ा के गोल्ड जीतने पर बोली मां, अब बेटे को मन भर चूरमा खिलाऊंगी

Tokyo Olympics: नीरज चोपड़ा के गोल्ड जीतने पर बोली मां, अब बेटे को मन भर चूरमा खिलाऊंगी

Tokyo olympics: नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है (PIC: AFP)

Tokyo olympics: नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है (PIC: AFP)

हरियाणा के पानीपत के रहने वाले स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा. उनकी मां सरोज ने कहा है कि जब उनका बेटा मेडल लेकर घर आएगा तो वह उन्हें मन भर चूरमा खिलाएंगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ‘मेरे बेटे ने साल भर से मीठा छोड़ा हुआ है. अब जब मेडल लेकर घर आएगा, सबसे पहले उसे चूरमा खिलाऊंगी. इस बार वह नहीं मानेगा. मन भर खाएगा.’ यह कहना है टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में इतिहास रचने वाले स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की मां सरोज का, जो अपने बेटे के गोल्ड जीतने से बेहद खुश हैं. नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक के भाला फेंक में 87.58 मीटर के थ्रो से सोने का तमगा हासिल किया. यह टोक्यो में भारत का पहला गोल्ड मेडल है. इसके अलावा ओलंपिक गेम्स में व्यक्तिगत स्पर्धा का दूसरा स्वर्ण पदक है.

    ट्रैक एंड फील्ड में देश को पहला ओलंपिक गोल्ड दिलाने वाले नीरज चोपड़ा ने अपना वजन घटाने के लिए भाला फेंक में हिस्सा लेना शुरू किया था. शायद उन्होंने भी कभी सोचा नहीं होगा कि आज वह ओलंपिक में गोल्ड जीतकर देश को गर्व करने का मौका देंगे. उनके गोल्ड से करोड़ों देशवासी उस वक्त भावुक हो गए जब टोक्यो ओलंपिक में भारत का राष्ट्रगान बजा. नीरज की मां ने कहा कि वह भी अपने बेटे के गोल्ड मेडल जीतने से काफी खुश हैं.

    इसे भी पढ़ें, ‘शायद स्वर्ग से मुझे देख रहे होंगे…’ नीरज चोपड़ा ने मिल्खा सिंह को समर्पित किया गोल्ड

    सरोज चोपड़ा ने न्यूज18 से कहा, ‘बेटे के गोल्ड से बहुत खुश हूं. नीरज ने साल भर से मीठा छोड़ा हुआ है. वह अब गोल्ड मेडल लेकर घर आएगा. सबसे पहले उसे चूरमा खिलाऊंगी, इस बार वो नहीं मानेगा, मन भर खाएगा.’ उन्होंने बताया कि 12 साल की उम्र में नीरज का वजन 75 किलो था और उसे कम करने के लिए जेवलिन थ्रो की शुरुआत हुई.

    टोक्यो ओलंपिक में आखिरकार भारत का 100 साल से भी ज्यादा लंबा इंतजार खत्म हुआ. एथलेटिक्स में भारत ने पहली बार मेडल जीता और टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में पहला गोल्ड मेडल नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने जेवलिन थ्रो में शनिवार को दिलाया. 23 साल के इस एथलीट ने 87.58 मीटर दूर भाला फेंक गोल्ड मेडल अपने नाम किया. अभिनव बिंद्रा के बाद नीरज चोपड़ा महज दूसरे भारतीय हैं जिन्होंने व्यक्तिगत ओलंपिक गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. नीरज चोपड़ा के इस करिश्माई प्रदर्शन के बाद पूरा देश उन्हें सलाम कर रहा है.

    Tags: India in Olympics, Neeraj Chopra, Neeraj chopra in Olympics, Neeraj chopra javelin, Tokyo olympic 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर