• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics का चैंपियन, जो फाइनल में दर्शकों के बीच बैठकर बुन रहा था स्‍वेटर

Tokyo Olympics का चैंपियन, जो फाइनल में दर्शकों के बीच बैठकर बुन रहा था स्‍वेटर

tokyo olympics: टॉम डेले गोल्‍ड मेडल जीतने के बाद स्‍वेटर बुनते हुए (PC: @Olympics Twitter)

ओलंपिक चैंपियन टॉम डेले (Tom Daley) ने ऐलान किया था कि वह अमेरिकन ऑस्‍कर विनर फिल्‍म स्‍क्रीनराइटर, डायरेक्‍टर और प्रॉड्यूसर डस्टिन लांस ब्लैक के साथ रिश्‍ते में हैं. इन कपल का एक बेटा भी है.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. ओलंपिक चैंपियन और बुनाई… ये कॉम्बिनेशन शायद थोड़ा अजीब लगे, मगर टोक्‍यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में ऐसा ही कुछ देखने को मिला. जिसे देखकर दुनियाभर के फैंस हैरान रह गए. ब्रिटेन के ओलंपिक चैंपियन डाइवर टॉम डेले ने अपने खेल में तो महारथ हासिल की है, साथ ही उनके पास बुनाई की भी कला है और उनकी यह कला टोक्‍यो ओलंपिक में नजर आई.
    पुरुषों की 10 मीटर सिंक्रनाइज प्‍लेटफार्म डाइविंग में टॉम ने मैटी ली के साथ मिलकर गोल्‍ड मेडल जीताा. इसके बाद वह महिलाओं की 3मीटर स्प्रिंगबोर्ड फाइनल में दर्शकों के बीच स्‍वेटर बुनते नजर आए. 27 साल के टॉम स्‍टैंड में अपनी ब्रिटेन टीम की जर्सी पहने बैठे थे. इस इवेंट में खिलाड़ियों से ज्‍यादा वो छाए रहे.

    तीसरे राउंड की डाइव शुरू होने से पहले टीवी पर नजर आने के बाद फैंस ने उन्‍हें पहचान लिया. जबकि दिलचस्‍प बात यह है कि इस इवेंट में कोई भी ब्रिटिश डाइवर नहीं थीं. इस खिलाड़ी ने तो अपना गोल्‍ड मेडल रखने के लिए एक कवर भी बुन लिया है. तीन बार के वर्ल्‍ड चैंपियन टॉम ने 2012 लंदन और 2016 रियो ओलंपिक में ब्रॉन्‍ज मेडल जीता था.

    Tokyo Olympics: दांव पर था एक गोल्ड, जिगरी दाेस्तों के कारण देने पड़े 2 पीले मेडल

    Tokyo Olympics: बॉक्सर सतीश कुमार ने बताया- 13 टांकों से घबराकर घरवालों ने कहा था- मत खेलो लेकिन…

    ऑस्‍कर विनर फिल्‍म स्‍क्रीनराइटर के साथ रिश्‍ते में हैं टॉम
    टॉम ने दिसंबर 2013 में एक यूट्यूब वीडियो जारी करके ऐलान किया था कि वो एक व्‍यक्ति  के साथ रिश्‍ते में हैं. टॉम ने अमेरिकन ऑस्‍कर विनर फिल्‍म स्‍क्रीनराइटर, डायरेक्‍टर और प्रॉड्यूसर डस्टिन लांस ब्‍लैक के साथ अक्‍टूबर 2015 में सगाई की थी और 2017 में शादी की थी. 2018 में उन्‍होंने घोषणा करके बताया कि वो और उनके पार्टनर पहले बच्‍चे के बारे में सोच रहे हैं और फिर जून में इस कपल के बेटे का जन्‍म हुआ.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज