Home /News /sports /

Tokyo Olympics: टोक्‍यो ओलंपिक में वो पल, जब भारत के हाथ से फिसल गए 3 मेडल

Tokyo Olympics: टोक्‍यो ओलंपिक में वो पल, जब भारत के हाथ से फिसल गए 3 मेडल

Tokyo Olympics: टोक्‍यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम और गोल्‍फर अदिति अशोक (PC:AP)

Tokyo Olympics: टोक्‍यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम और गोल्‍फर अदिति अशोक (PC:AP)

tokyo olympics: भारत के खाते में 3 मेडल और जुड़ सकते थे, मगर भारतीय खिलाड़ी काफी मामूली अंतर से चूक गए. भले ही उन 3 जगहों पर भारत खाली हाथ रहा, मगर खिलाड़ियों ने नया इतिहास रच दिया

    नई दिल्‍ली. भारतीय खिलाड़ियों ने टोक्‍यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में शानदार प्रदर्शन किया. अभी तक भारत ने 2 सिल्‍वर और 3 ब्रॉन्‍ज सहित कुल 5 मेडल अपने नाम किए. वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) और कुश्‍ती में रवि दहिया (Ravi Dahiya) ने सिल्‍वर मेडल दिलाया तो बैडमिंटन में पीवी सिंधु, बॉक्सिंग में लवलीना और पुरुष हॉकी ने ब्रॉन्‍ज मेडल जीते. हालांकि भारत 3 जगह काफी करीब आकर मेडल से चूक गया. जिसमें सबसे बड़ा झटका गोल्‍फ में अदिति अशोक और भारतीय महिला हॉकी टीम के रूप में लगा. दोनों काफी करीबी अंतर से मेडल से चूक गई. वहीं कुश्‍ती में दीपक पूनिया भी सेमीफाइनल में पहुंचकर मेडल से चूक गए.

    अदिति अशोक: अदिति अशोक टोक्‍यो ओलंपिक में चौथे स्‍थान पर रहीं. उन्‍होंने महज एक शॉट से मेडल गंवा दिया था. अदिति 13वें होल तक दूसरे स्थान पर चल रही थीं लेकिन आखिरी पांच होल में वह जापान की मोने इनामी और न्यूजीलैंड की लीडिया से पिछड़ गईं. चौथे राउंड में अदिति अशोक ने तीन अंडर 68 का कार्ड खेला. मुकाबले की बात करें तो अदिति 15 अंडर 269 स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहीं.

    भारतीय महिला हॉकी टीम: ओलिंपिक इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने वाली भारतीय महिला टीम को अर्जेटीना से हार 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद ब्रॉन्‍ज मेडल में काफी करीबी मुकाबले में ब्रिटेन के हाथों 4-3 से हार का सामना करना पड़ा. टीम टोक्‍यो ओलंपिक में चौथे स्‍थान पर रही.

    यह भी पढ़ें: 

    Tokyo Olympics: कूड़ा कचरा उठाने वाला बना ओलंपिक मेडलिस्‍ट, 6 साल की उम्र में मां ने छोड़ दिया था

    Tokyo Olympics: अदिति अशोक के लिए काफी दर्दनाक है मिल्‍खा सिंह, पीटी उषा के क्‍लब में शामिल होना

    दीपक पूनिया: 86 किग्रा भार वर्ग में भारतीय पहलवान सेमीफाइनल तक पहुंचे थे, मगर सेमीफाइनल में 0 -10 से हार का सामना करना पड़ा. ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में भी सैन मारिनो के खिलाड़ी अमिने ने उन्‍हें हरा दिया था.

    Tags: Aditi Ashok, Hockey, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर