• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: मनिका बत्रा ने पिछड़ने के बाद तीसरे राउंड में बनाई जगह, मैरीकॉम की आसान जीत

Tokyo Olympics: मनिका बत्रा ने पिछड़ने के बाद तीसरे राउंड में बनाई जगह, मैरीकॉम की आसान जीत

Tokyo Olympics: मणिका बत्रा ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की. (AP)

Tokyo Olympics: मणिका बत्रा ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की. (AP)

Tokyo Olympics: महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा (Manika Batra) ने दूसरी जीत के साथ तीसरे राउंड में जगह बना ली है. उन्होंने 0-2 से पिछड़ने के बाद जीत दर्ज की. वहीं महिला बॉक्सर एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) राउंड-16 में पहुंच गई हैं.

  • Share this:
    टोक्यो. भारतीय स्टार मनिका बत्रा (Manika Batra) ने पहले दो गेम में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए रविवार को शानदार जीत दर्ज की. उन्होंने यूक्रेन की मारग्रेट पेसोत्सका को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 4-3 से हराकर टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) की टेबल टेनिस प्रतियोगिता के महिला एकल के तीसरे राउंड में प्रवेश किया. मनिका को लय हासिल करने में थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन वह आखिर में 57 मिनट तक चले इस मैच में 20वीं रैकिंग की यूक्रेनी खिलाड़ी को 4-11, 4-11, 11-7, 12-10, 8-11, 11-5, 11-7 से हराने में सफल रहीं. दूसरी ओर महिला बॉक्सर एमसी मैरीकॉम मैरीकॉम (MC Mary Kom) ने आसान जीत दर्ज की.

    जब भी मनिका बत्रा पिछड़ रही थी, तब दबाव होने के बावजूद उन्होंने लंबी रैलियां खेली तथा अपने शॉट पर शानदार नियंत्रण बनाए रखा. मनिका को शुरू में लय हासिल करने में परेशानी हुई और यूक्रेनी खिलाड़ी आसानी से पहले दो गेम अपने नाम कर लिए. मनिका बत्रा के पास उनके फोरहैंड और स्मैश का कोई जवाब नहीं था. मनिका तीसरे गेम में भी शुरू में पीछे चल रही थी, लेकिन उन्होंने 6-6 से स्कोर बराबर किया और फिर लगातार बढ़त बनाए रखकर फोरहैंड हिट से यह गेम अपने नाम किया.

    चौथे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. मनिका बत्रा ने इस गेम में 6-4 की बढ़त गंवाई. दोनों खिलाड़ी इसके बाद बराबरी पर आगे बढ़ती रहीं, लेकिन मनिका ने दूसरे गेम प्वाइंट पर मैच को 2-2 से बराबरी पर ला दिया. यूक्रेनी खिलाड़ी ने पांचवें गेम में शुरू में बढ़त हासिल की, लेकिन मनिका ने वापसी करने में देर नहीं लगायी और स्कोर 8-8 से बराबर कर दिया, इस बीच उनके स्मैश देखने लायक थे. पेसोत्सका हालांकि लगातार तीन अंक बनाकर मैच में फिर से बढ़त हासिल कर ली.

    छठे गेम में पिछड़ने के बाद मिली जीत

    मनिका बत्रा छठे गेम में भी एक समय 2-5 से पीछे चल रही थी, लेकिन उन्होंने इसके बाद लगातार नौ अंक बनाकर स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया. निर्णायक गेम में तो मनिका ने अपने खेल पर अच्छी तरह से नियंत्रण बना दिया था. यूक्रेनी खिलाड़ी के पास उनके स्मैश का कोई जवाब नहीं था. मनिका ने फोरहैंड स्मैश पर यह मैच अपने नाम किया. मनिका इस मैच में भी अपने कोच के बिना उतरी थी. उनके निजी कोच को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं मिली और इस भारतीय खिलाड़ी ने विरोध में राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप रॉय की सेवाएं लेने से इनकार कर दिया था.

    यह भी पढ़ें: Tokyo Olympics: दीपक कुमार और दिव्यांश टॉप-20 में भी जगह नहीं बना सके, लगातार चौथे इवेंट में शूटर्स फेल

    मैरीकॉम को मिली आसान जीत

    वहीं महिला बॉक्सिंग में एमसी मैरीकॉम ने जीत के साथ आगाज किया है. छह बार की वर्ल्ड चैंपियन एमसी मैरीकॉम ने 51 किग्रा फ्लाइवेट वर्ग के राउंड-32 मुकाबले में डोमेनिका गणराज्य की मिगुएलिना हर्नांडिज गार्सिया को आसानी से 4- 1 से शिकस्त दी. अब अगला मुकाबला 29 जुलाई  को कोलंबिया की इनग्रिट वेलेंसिया से होगा. मैरीकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज