• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: सौरभ चौधरी और मनु भाकर दूसरे ओलंपिक मेडल से भी चूके, शूटिंग में पदक का इंतजार बढ़ा

Tokyo Olympics: सौरभ चौधरी और मनु भाकर दूसरे ओलंपिक मेडल से भी चूके, शूटिंग में पदक का इंतजार बढ़ा

Tokyo Olympics: सौरभ चौधरी (Saurabh Chaudhary) और मनु भाकर (Manu Bhaker) 7वें स्थान पर रहे. (Saurabh Chaudhary/ Manu Bhaker Twitter)

Tokyo Olympics: सौरभ चौधरी (Saurabh Chaudhary) और मनु भाकर (Manu Bhaker) 7वें स्थान पर रहे. (Saurabh Chaudhary/ Manu Bhaker Twitter)

Tokyo Olympics: मनु भाकर (Manu Bhaker) और सौरभ चौधरी (Saurabh Chaudhary) ओलंपिक में अच्छी शुरुआत नहीं कर सके हैं. व्यक्तिगत इवेंट के बाद मनु और सौरभ की जोड़ी 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट के मेडल की रेस से भी बाहर हो गई.

  • Share this:
    टोक्यो. भारतीय निशानेबाज सौरभ चौधरी (Saurabh Chaudhary) और मनु भाकर (Manu Bhaker) टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में अच्छी शुरुआत नहीं कर सके हैं. सौरभ और मनु की जोड़ी 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट के मेडल की रेस से बाहर हो गई है. पहले चरण के बाद भारतीय जोड़ी टॉप पर थी, लेकिन दूसरे चरण में सौरभ और मनु भाकर की जोड़ी 380 का स्कोर ही कर सकी और 7वें स्थान पर रही. इससे पहले भारतीय जोड़ी व्यक्तिगत इवेंट में भी मेडल नहीं जीत सकी थी.

    क्वालीफिकेशन के पहले चरण में सौरभ और मनु से एक अंक पीछे रहने वाले चीन के झियांग रैनझिन, वी पांग और रूसी ओलंपिक समिति (आरओसी) के वितालिना बातसराशकिना, आर्तम चेरनोसोव ने दूसरे चरण में क्रमश: 387 और 386 अंक बनाकर पहले दो स्थान हासिल किए. इनके बीच अब गोल्ड मेडल का मुकाबला होगा. यूक्रेन की ओलिना कोस्तियेच, ओलेह ओमलेचुक और सर्बिया के जोराना अरुनोविच, दामिर मिकेच के बीच कांस्य पदक के लिए खेलेंगे.

    अभिषेक और यशस्विनी पहले राउंड में ही बाहर

    इससे पहले क्वालिफिकेशन के पहले चरण में शानदार प्रदर्शन करके सौरभी चौधरी और मनु भाकर ने पहला स्थान हासिल किया था, लेकिन अभिषेक वर्मा और यशस्विनी देसवाल को शुरू में ही बाहर का रास्ता देखना पड़ा था. मनु और सौरभ ने शानदार शुरुआत की और क्वालीफिकेशन के पहले चरण में 582 अंक बनाकर शीर्ष स्थान हासिल किया, जो रूसी ओलंपिक समिति के वितालिना बातसराशकिना और आर्तम चेरनोसोव और चीन के झियांग रैनझिन और वी पांग से एक अंक अधिक था.

    भारतीय जोड़ी 17वें स्थान पर रही

    सौरभ ने पहले चरण में 98, 100 और 98 के स्कोर के साथ कुल 296 अंक बनाये जबकि मनु ने 286 अंक (97, 94 और 95) अंक हासिल किए. अभिषेक और यशस्विनी की जोड़ी 564 अंक के साथ 17वें स्थान पर रहने के कारण पहले चरण में ही स्पर्धा से बाहर हो गई. अभिषेक ने 283 (92, 94 और 97) जबकि यशस्विनी ने 281 (95, 95 और 91) अंक बनाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज