• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: मनु भाकर 25 मीटर पिस्टल इवेंट के टाॅप-5 में, राही सरनोबत 25वें स्थान पर

Tokyo Olympics: मनु भाकर 25 मीटर पिस्टल इवेंट के टाॅप-5 में, राही सरनोबत 25वें स्थान पर

Tokyo Olympic: मनु भाकर (Manu Bhaker) इससे पहले दो इवेंट में मेडल नहीं जीत सकी हैं. (AP)

Tokyo Olympic: मनु भाकर (Manu Bhaker) इससे पहले दो इवेंट में मेडल नहीं जीत सकी हैं. (AP)

Tokyo Olympics: मनु भाकर (Manu Bhaker) और राही सरनोबत (Rahi Sarnobat) 25 मीटर पिस्टल इवेंट के मेडल की रेस में बनी हुई हैं. मनु भाकर क्वालिफिकेशन के पहले राउंड के बाद पांचवें नंबर पर हैं. हालांकि राही की वापसी आसान नहीं रहेगी.

  • Share this:

    टोक्यो. भारतीय निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhaker) और राही सरनोबत (Manu Bhaker) गुरुवार को यहां टोक्यो ओलंपिक की निशानेबाजी प्रतियोगिता की महिला 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन (प्रिसीजन) में क्रमश: पांचवें और 25वें स्थान पर चल रही हैं. मनु ने असाका निशानेबाजी रेंज पर 44 प्रतिभागियों के बीच क्वालीफिकेशन के प्रिसीजन दौर में 30 निशानों के बाद 292 अंक जुटाए हैं, जबकि उनकी हमवतन राही 287 अंक ही जुटा सकीं.

    क्वालिफिकेशन का दूसरा चरण रेपिड दौर शुक्रवार को होगा. क्वालिफिकेशन में शीर्ष आठ में जगह बनाने वाले निशानेबाज फाइनल में प्रवेश करेंगे. सर्बिया की जोराना अरुनोविच 296 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही हैं, जबकि यूनान की अना कोराकाकी 294 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं. 19 साल की भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने पहले दो सीरीज में 97 अंक के साथ शुरुआत की और फिर तीसरी सीरीज में आठ बार 10 और दो बार नौ अंक के साथ 98 अंक जुटकार शीर्ष पांच में पहुंच गईं.

    यह भी पढ़ें: Tokyo Olympics के छठे दिन छाए भारतीय; हॉकी-बैडमिंटन में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, बॉक्सिंग-तीरंदाजी में भी जीते

    यह भी पढ़ें: टोक्यो ओलंपिक Live: भारतीय हॉकी टीम की जबरदस्त जीत, सिंधु भी क्वार्टर फाइनल में

    राही अंतिम सीरीज में अच्छा नहीं कर सकीं

    मनु भाकर ने दूसरी सीरीज में भी वापसी करते हुए अंतिम पांच निशानों पर 10 अंक जुटाए. ओसियेक वर्ल्ड कप की स्वर्ण पदक विजेता राही ने प्रिसीजन दौर की शुरुआत पहली सीरीज में 96 अंक के साथ की और फिर 97 अंक जुटाए. अंतिम सीरीज में वह एक बार आठ और फिर कुछ नौ अंक के साथ 94 अंक की जुटा सकी और काफी नीचे खिसक गईं. वह 287 अंक के साथ शुरुआती 10 निशानेबाजों में ही 7वें स्थान पर थीं. भारत के शूटर्स टोक्यो में अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. रिकॉर्ड 15 एथलीट ने क्वालिफाई किया. मनु भाकर का यह तीसरा इवेंट है. इससे पहले हुए दो इवेंट के वे फाइनल में भी नहीं पहुंच सकी थीं. 2016 रियो ओलंपिक में भी शूटर्स एक भी मेडल नहीं जीत सके थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज