Home /News /sports /

Olympics: IOA ने खिलाड़ियों के लिए टेस्ट में छूट की मांग की, कहा- टोक्यो में रोजाना जांच हो रही

Olympics: IOA ने खिलाड़ियों के लिए टेस्ट में छूट की मांग की, कहा- टोक्यो में रोजाना जांच हो रही

Tokyo Olympics: भारत के 100 से अधिक खिलाड़ी टोक्यो गए हैं. (PTI)

Tokyo Olympics: भारत के 100 से अधिक खिलाड़ी टोक्यो गए हैं. (PTI)

Tokyo Olympics: भारतीय खिलाड़ी सोमवार से टोक्यो (Tokyo Olympics) से स्वदेश पहुंचना शुरू हो जाएंगे. किसी भी खिलाड़ी को इवेंट खत्म होने के 48 घंटे के भीतर आयोजन स्थल छोड़ने को कहा गया है. कोरोना के कारण इस तरह के नियम बनाए गए हैं.

    टोक्यो. भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने सरकार से टोक्यो (Tokyo Olympics) से लौट रहे खिलाड़ियों और अधिकारियों को कोरोना आरटी पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट दिखाये बिना प्रवेश की अनुमति देने का अनुरोध किया. क्योंकि वे सभी खेलगांव में काफी कड़ी जांच प्रक्रिया में रह रहे थे. खेल सचिव रवि मित्तल को लिखे पत्र में बत्रा ने कहा कि ओलंपिक दल का टीकाकरण हो चुका है और टोक्यो में नियमित तौर पर कोरोना टेस्ट हो रहे थे तो उन्हें स्वदेश लौटने पर आरटी पीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने से छूट दी जाए.

    नरिंदर बत्रा ने पत्र में कहा, ‘विदेश से आने पर भारत में प्रवेश से पहले वैध आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट दिखाना जरूरी है. जापान से आने वाले लोगों पर भी यह लागू होता है. मैं अनुरोध करता हूं कि टोक्यो से लौट रहे खिलाड़ियों, अधिकारियों, आईओए प्रतिनिधियों, एनएसएफ अधिकारियों और मीडिया को इससे छूट दी जाए.’ टोक्यो ओलंपिक प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ियों का रोज एंटीजेन टेस्ट होता था और पॉजिटिव आने पर आरटी पीसीआर टेस्ट होता था. खिलाड़ियों को अपनी स्पर्धा पूरी होने के 48 घंटे के भीतर ही टोक्यो छोड़ना भी है. कई बड़े खिलाड़ी कोरोना के कारण गेम्स से हट गए थे.

    मीराबाई जापान से होंगी रवाना

    नरिंदर बत्रा ने सरकार से अनुरोध किया है कि वे जापानी सरकार से भारतीय दल को कोरोना जांच के बिना रवानगी की अनुमति देने के लिए कहे. रजत पदक विजेता मीराबाई चानू समेत भारोत्तोलन दल सोमवार को रवाना होगा. बत्रा ने बताया कि जापान से एयर इंडिया, विस्तारा, आल निप्पोन एयरलाइंस और जापान एयरलाइंस की उड़ानें आएंगी. उन्होंने इन एयरलाइंस से भी भारतीय दल को बिना आरटी पीसीआर रिपोर्ट के यात्रा करने की अनुमति देने का अनुरोध किया. भारत के 100 से अधिक खिलाड़ी टोक्यो गए हैं. हालांकि कोरोना के कारण इस बार कई नए नियम बने हैं.

    Tags: IOA President, Olympics, Olympics 2020, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर