• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: कमलप्रीत कौर ने डिस्कस थ्रो के फाइनल में जगह बनाई, सीमा पूनिया बाहर

Tokyo Olympics: कमलप्रीत कौर ने डिस्कस थ्रो के फाइनल में जगह बनाई, सीमा पूनिया बाहर

Tokyo Olympics: कमलप्रीत कौर ने डिस्कस थ्रो के फाइनल में जगह बना ली है. (AP)

Tokyo Olympics: कमलप्रीत कौर ने डिस्कस थ्रो के फाइनल में जगह बना ली है. (AP)

Tokyo Olympics: कमलप्रीत कौर (Kamalpreet Kaur) ने महिला डिस्कस थ्रो के फाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने तीसरे प्रयास में 64 मीटर तक डिस्क फेंका. हालांकि सीमा पूनिया बाहर हो गई हैं. वे 61 मीटर तक भी नहीं पहुंच सकीं.

  • Share this:

    टोक्यो. डिस्कस थ्रो क्वालिफिकेशन ग्रुप बी में कमलप्रीत कौर (Kamalpreet Kaur) ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली है. पहले प्रयास में उन्होंने 60.29 मीटर का थ्रो किया, जबकि दूसरे प्रयास में 63.97 मीटर दूर डिस्क फेंका. तीसरे प्रयास में उन्होंने 64 मीटर के साथ फाइनल का कोटा हासिल किया. हालांकि सीमा पूनिया फाइनल में जगह नहीं बना सकीं. वे 60.57 मीटर तक ही पहुंच सकीं. इस तरह से एथलेटिक्स में भारत के मेडल की उम्मीद बाकी है. इससे पहले तीरंदाज अतनु दास और बॉक्सर अमित पंघाल को हार मिली.

    महिला डिस्कस थ्रो का फाइनल 2 अगस्त को होना है. कमलप्रीत कौर ग्रुप बी में ओवरऑल दूसरे स्थान पर रहीं. अमेरिका की वालारी आलमैन ने 66.42 मीटर के साथ पहला स्थान हासिल किया. ग्रुप की कोई अन्य खिलाड़ी 64 मीटर का आंकड़ा नहीं छू सकी थी. वहीं ग्रुप ए की बात की जाए तो कोई भी महिला खिलाड़ी 64 मीटर का आकंड़ा नहीं छू सकी. इस तरह से ओवरऑल क्वालिफिकेशन में भी कमलप्रीत कौर दूसरे नंबर पर रहीं.

    एथलेटिक्स में भारतीय खिलाड़ी ने नहीं जीता है मेडल

    ग्रुप ए में सीमा पूनिया का पहला प्रयास अवैध रहा. दूसरे प्रयास में उन्होंने 60.57 और तीसरे में 58.93 मीटर का थ्रो फेंका. अब फाइनल में 12 खिलाड़ी उतरेंगी. एथलेटिक्स की बात की जाए तो अब तक कोई भारतीय खिलाड़ी मेडल नहीं जीत सका है. ऐसे में कमलप्रीत कौर इस बार यह कारनामा कर सकती हैं. पुरुष जैवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है. उनका इवेंट 4 अगस्त से शुरू होना है.

    यह भी पढ़ें: Tokyo Olympic, Archery: अतनु दास प्री-क्वार्टर फाइनल में हारे, तीरंदाजी में नहीं मिला मेडल

    अब तक सिर्फ दो मेडल

    टोक्यो ओलंपिक की बात की जाए तो अब तक भारत के दो ही मेडल पक्के हुए हैं. महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीता. वहीं महिला बॉक्सर लवलीना सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही एक मेडल पक्का कर दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज