होम /न्यूज /खेल /Tokyo 2020: कमलप्रीत कौर मेडल से चूकीं, डिस्कस थ्रो के फाइनल में अमेरिका की वैलेरी ने मारी बाजी

Tokyo 2020: कमलप्रीत कौर मेडल से चूकीं, डिस्कस थ्रो के फाइनल में अमेरिका की वैलेरी ने मारी बाजी

डिस्कस थ्रो के फाइनल में कमलप्रीत कौर ने 63.70 मीटर दूर चक्का फेंका. (AP)

डिस्कस थ्रो के फाइनल में कमलप्रीत कौर ने 63.70 मीटर दूर चक्का फेंका. (AP)

कमलप्रीत कौर (Kamalpreet Kaur) से मेडल की उम्मीद की जा रही थी लेकिन वह महिलाओं के डिस्कस थ्रो फाइनल इवेंट में छठे स्थान ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. भारत की डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर (Kamalpreet Kaur) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में अपने इवेंट के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचा लेकिन वह मेडल से चूक गईं. फाइनल में सोमवार को अमेरिका की वैलेरी ऑलमन (Valarie Allman) ने बाजी मारी, जिन्होंने अपने पहले ही प्रयास में 68.98 दूर चक्का फेंका. इस तरह एथलेटिक्स में ओलंपिक पदक जीतने का भारत का सपना एक बार फिर टूट गया.

    अमेरिका की वैलेरी ने 68.98 की दूरी तय करते हुए गोल्ड मेडल जीता जबकि सिल्वर जर्मनी की क्रिस्टिन पुडेन्ज ने अपने नाम किया. क्रिस्टिन ने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 66.86 मीटर दूर चक्का फेंका. ब्रॉन्ज मेडल क्यूबा की यैमी पेरेज ने अपने नाम किया जिन्होंने अपने पहले ही प्रयास में 65.72 की दूरी तय की.

    कमलप्रीत से ओलंपिक के डिस्कस थ्रो इवेंट में पदक जीतने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन वह इस अभियान में कामयाब नहीं हो सकीं. पंजाब की रहने वालीं कमलप्रीत ने अपने पहले प्रयास में 61.62 मीटर दूर चक्का फेंका जबकि दूसरा और चौथा प्रयास फाउल हो गया. फिर तीसरे प्रयास में उन्होंने 63.70 मीटर दूरी तय की.

    इसे भी पढ़ें, Tokyo 2020: शाहरुख खान ने शोर्ड मारिन को दी बधाई, रियल कोच ने कर दिया ट्रोल

    पहली बार ओलंपिक में खेल रहीं 25 साल की कमलप्रीत कौर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए डिस्कस थ्रो के फाइनल में जगह बनाई थी. खास बात है कि आजाद भारत के इतिहास में डिस्कस थ्रो के इवेंट में फाइनल में पहुंचने वालीं वह पहली भारतीय महिला बनी थीं.

    Tags: Athletics, Kamalpreet Kaur, Tokyo 2020, Tokyo olympic 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें