• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए जगमगाया कोलकाता का हावड़ा ब्रिज, देखें वीडियो

Tokyo Olympics: भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए जगमगाया कोलकाता का हावड़ा ब्रिज, देखें वीडियो

Tokyo Olympics: टोक्यो गेम्स में हिस्सा लेने गए भारतीय दल का हौसला बढ़ाने के लिए कोलकाता का हावड़ा ब्रिज जगमगाया. (Photo Indrajit Video Grab)

Tokyo Olympics: टोक्यो गेम्स में हिस्सा लेने गए भारतीय दल का हौसला बढ़ाने के लिए कोलकाता का हावड़ा ब्रिज जगमगाया. (Photo Indrajit Video Grab)

टोक्यो ओलंपिक(Tokyo Olympics) के शुरू होने में अब दो दिन और बचे हैं और दुनिया भर के खेल प्रेमियों में इसकी खुमारी छाने लगी है. भारत भी इसमें पीछे नहीं है. 135 करोड़ भारतीय इस खेल में हिस्सा लेने गए 119 एथलीट्स का हौसला बढ़ाने में जुट गए हैं. इसके तहत कोलकाता का मशहूर हावड़ा ब्रिज (Howrah Bridge) ओलंपिक रिंग के पांच अलग-अलग रंगों की रोशनी में नहाया नजर आया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के शुरू होने में अब दो दिन और बचे हैं और दुनिया भर के खेल प्रेमियों में इसकी खुमारी छाने लगी है. भारत भी इसमें पीछे नहीं है. 135 करोड़ भारतीय इस खेल में हिस्सा लेने गए 119 एथलीट्स का हौसला बढ़ाने में जुट गए हैं. इस बार भारतीय फैंस को खिलाड़ियों से ज्यादा मेडल जीतने की उम्मीदें हैं और नजरें मैरीकॉम, पीवी सिंधु(PV Sindhu), बजरंग पूनिया(Bajrang Punia), विनेश फोगाट(Vinesh Phogat) जैसे खिलाड़ियों पर हैं. ये टोक्यो ओलंपिक में भारत की मेडल की सबसे बड़ी उम्मीद हैं. ऐसे में इन खिलाड़ियों की हौसला अफजाई के लिए कोलकाता का मशहूर हावड़ा ब्रिज(Howrah Bridge) रोशनी से जगमगाया.

    'सिटी ऑफ जॉय' के नाम से मशहूर कोलकाता में स्थित हावड़ा ब्रिज को सजाया गया ताकि टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने गए भारतीय दल का उत्साह और बढ़े. शाम के वक्त हावड़ा ब्रिज ओलंपिक रिंग के पांच अलग-अलग रंगों की रोशनी में नहाया नजर आया. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि हावड़ा ब्रिज अलग-अलग रंग से रोशन नजर आ रहा है.

    ओलंपिक के पांच रिंग यूरोप, अमेरिका, अफ्रीका, एशिया और ऑस्ट्रेलिया के मिलन का प्रतीक हैं. इस वीडियो में यह भी कहते सुना जा सकता है कि जापान दुनिया भर के 11 हजार से अधिक एथलीटों का खुले दिल से स्वागत के लिए तैयार है.



    भारतीय दल में 119 खिलाड़ी शामिल
    केंद्रीय शिपिंग और पोर्ट मंत्रालय भी भारतीय दल की हौसला अफजाई की इस मुहिम में शामिल हो गया है. भारत ने पहली बार अलग-अलग 18 खेलों में 119 खिलाड़ियों का दल ओलंपिक के लिए भेजा है. इसमें से 67 पुरुष और 52 महिला खिलाड़ी हैं. दो दिन पहले भारत के आठ खेलों तीरंदाजी, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, हॉकी, जूडो, जिम्नास्टिक, तैराकी और भारोत्तोलन के खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और अधिकारी नयी दिल्ली से विशेष विमान से जापान की राजधानी पहुंचे थे. पहला जत्था 88 सदस्यों का था, जिनमें 54 खिलाड़ियों के अलावा सहयोगी स्टाफ और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के प्रतिनिधि भी शामिल थे.

    Tokyo Olympics: 1964 टोक्यो में सिर्फ एक भारतीय महिला खिलाड़ी उतरी, इस बार 50 से बड़ी उम्मीद

    Tokyo Olympics: 2 ही खेलों में भारत के महिला और पुरुष दोनों खिलाड़ियों ने जीते हैं मेडल, ये है रोचक कहानी

    भारतीय दल का जापान में शानदार स्वागत हुआ था
    भारतीय खिलाड़ियों का हवाई अड्डे पर कुरोबे शहर के प्रतिनिधियों ने शानदार स्वागत किया था. उनके हाथों में बैनर थे जिन पर लिखा था, ‘‘कुरोबे भारतीय खिलाड़ियों का समर्थन करता है. #चीयर्स4इंडिया.’’ बता दें कि टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होंगे. पिछले साल कोरोना की वजह से इन खेलों को एक साल के लिए टाल दिया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज