• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: मैरीकॉम के कोच ने स्‍कोरिंग सिस्‍टम पर उठाए सवाल, भारतीय मुक्‍केबाज ने भी कहा- दो राउंड जीते थे

Tokyo Olympics: मैरीकॉम के कोच ने स्‍कोरिंग सिस्‍टम पर उठाए सवाल, भारतीय मुक्‍केबाज ने भी कहा- दो राउंड जीते थे

tokyo olympics:मैरीकॉम का टोक्‍यो ओलंपिक में सफर खत्‍म हो गया है  (pc:ap)

tokyo olympics:मैरीकॉम का टोक्‍यो ओलंपिक में सफर खत्‍म हो गया है (pc:ap)

भारतीय दिग्‍गज मैरीकॉम (Mary Kom) ने प्री क्‍वार्टर फाइनल में कोलंबिया की इंग्रिट वालेसिया के खिलाफ पहला राउंड हारने के बाद दूसरा और तीसरा राउंड जीता था

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. एमसी मैरीकॉम ( MC Mary Kom) का सफर टोक्‍यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में खत्‍म हो गया है. 6 बार की वर्ल्‍ड चैंपियन मैरीकॉम को 51 किग्रा फ्लाइवेट कैटेगरी के प्री क्‍वार्टर फाइनल में कोलंबिया की इंग्रिट वालेसिया से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय दिग्‍गज पहला राउंड 1-4 से हार गई थीं. इसके बाद उन्‍होंने 3-2 से दूसरा और तीसरा राउंड जीता. मगर पहले राउंड में मैरीकॉम की हार का अंतर काफी ज्‍यादा था.
    हार के बाद राष्ट्रीय सहायक कोच और मैरीकॉम के निजी ट्रेनर छोटे लाल यादव ने स्‍कोरिंग सिस्‍टम पर सवाल खड़े किए हैं. उन्‍होंने कहा कि मैं इस स्‍कोरिंग सिस्‍टम को नहीं समझता. मैरीकॉम पहला राउंड 1-4 से कैसे हार गई, जब इन दोनों को अलग करने वाली कोई बात ही नहीं थी. यह बहुत निराशजनक है, लेकिन मुझे लगता है कि यह किस्‍मत की बात है.

    Tokyo Olympics: मैरीकॉम को मुकाबले से ठीक पहले क्‍यों बदलनी पड़ी अपनी जर्सी? बिना नाम के रिंग में उतरी

    Mary Kom : टोक्यो ओलंपिक में मैरीकॉम को मिली हार, सोशल मीडिया पर बोले लोग- आप पर गर्व

    दो राउंड में दर्ज की जीत : मैरीकॉम
    वहीं मैरीकॉम ने कहा कि मुझे नहीं पता कि क्‍या हुआ. मुझे लगता है कि पहले राउंड में हम दोनों रणनीति जानने की कोशिश कर रहे थे और मैंने अगले दोनों राउंड जीते. अपने करियर के बारे में मैरीकॉम ने कहा कि मैं अभी भी लड़ सकती हूं. मैं अभी भी काफी मजबूत हूं. यदि आपके पास इच्‍छाशक्ति है, तो आप लड़ सकते हैं. अनुशासन के साथ ट्रेनिंग भी काफी जरूरी है. मैं पिछले 20 सालों से खेल रही हूं. मणिपुर के लोगों में फाइटिंग स्प्रिट होती है. फिर चाहे वो महिला हो या पुरुष, मगर महिलाओं में यह भावना अधिक होती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज