• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics Medal Tally: चीन अब भी 24 गोल्ड के साथ टॉप पर, जानिए भारत 2 पदक के साथ किस स्थान पर है

Tokyo Olympics Medal Tally: चीन अब भी 24 गोल्ड के साथ टॉप पर, जानिए भारत 2 पदक के साथ किस स्थान पर है

Tokyo Olympics Medal Tally: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने महिला सिंगल्स इवेंट में रविवार को ब्रॉन्ज मेडल जीता. भारत के अब दो पदक हो गए हैं. (AP)

Tokyo Olympics Medal Tally: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने महिला सिंगल्स इवेंट में रविवार को ब्रॉन्ज मेडल जीता. भारत के अब दो पदक हो गए हैं. (AP)

Tokyo Olympics Medal Tally: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) की मेडल टैली में अब भी चीन 24 गोल्ड के साथ टॉप पर है. दूसरे स्थान पर 20 स्वर्ण पदक के साथ अमेरिका और तीसरे पायदान पर मेजबान जापान है. उसकी झोली में अब तक 17 गोल्ड आए हैं. भारत को भी रविवार को पीवी सिंधु (PV Sindhu Bronze Medal) ने बैडमिंटन के महिला सिंगल्स में ब्रॉन्ज मेडल दिलाया. इस पदक के बाद भारत मेडल टैली में 59वें स्थान पर आ गया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के खत्म होने में अब हफ्ते भर का ही वक्त बचा है और चीन ने अपनी बादशाहत बरकरार रखी है. उसने अब तक 24 गोल्ड जीते हैं और मेडल टैली (Tokyo Olympics Medal Tally) में पहले स्थान पर है. चीन ने अकेले डाइविंग इवेंट में ही 4 गोल्ड जीते हैं. शूटिंग में चीन के निशानेबाजों का दबदबा रहा. शूटिंग के अलग-अलग इवेंट में चीन ने कुल 9 पदक जीते हैं. इसमें 3 गोल्ड, 1 सिल्वर और बाकी 5 ब्रॉन्ज मेडल हैं. वेटलिफ्टिंग में भी चीन ने महिला और पुरुष दोनों वर्गों में कुल 5 स्वर्ण पदक जीते हैं. दूसरे स्थान पर 20 गोल्ड के साथ अमेरिका है. इसमें से अकेले 11 गोल्ड तो उसने स्वीमिंग में ही जीते हैं. मेजबान जापान की झोली में 17 गोल्ड आए हैं.

    रविवार को बैडमिंटन के महिला सिंगल्स में पीवी सिंधु (PV Sindhu Bronze Medal) ने भारत को एक कांस्य पदक दिलाया. उन्होंने चीन की ही बिंग जियाओ (He Bing Jiao) को हराकर यह मेडल अपने नाम किया. टोक्‍यो ओलंपिक का आज 10वां दिन है. भारत की झोली में एक सिल्‍वर और एक ब्रॉन्‍ज सहित दो मेडल आ गए हैं, जबकि महिला मुक्केबाजी में एक मेडल पक्‍का हो चुका है. भारत मेडल टैली में 59वें स्थान पर है.

    टोक्यो ओलंपिक की मेडल टैली में शामिल टॉप-10 देश

    देश/एनओसी       गोल्ड        सिल्वर       ब्रॉन्ज       कुल पदक
    1. चीन                  24          14             13         51
    2. अमेरिका            20          23           16        59
    3. जापान               17         5             9         31
    4. ऑस्ट्रेलिया         14          3           14        31
    5. आरओसी           12        19          13        44
    6. ग्रेट ब्रिटेन           10       10         12         32
    7. फ्रांस                  5        10          6          21
    8. द.कोरिया           5         4          8           17
    9. इटली                 4        8         15           27
    10. नीदरलैंड्स       4        7         6           17

    59. भारत                0       1         1          2
    Tokyo Olympics: पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, 2 ओलंपिक मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला बनीं

    Tokyo Olympics का चैंपियन, जो फाइनल में दर्शकों के बीच बैठकर बुन रहा था स्‍वेटर

    पीवी सिंधु (PV Sindhu) इस जीत के साथ ही लगातार 2 ओलंपिक मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. भारतीय स्टार शटलर ने इससे पहले 2016 में रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था. सोमवार को पूरे देश की नजर कमलप्रीत कौर (Kamalpreet Kaur) पर होगी, जो डिस्‍कस थ्रो के फाइनल में चुनौती पेश करेंगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन