Home /News /sports /

Tokyo Olympics Medal Tally: जापान 8 गोल्ड के साथ टॉप पर, जानिए मेडल टैली में भारत किस स्थान पर है

Tokyo Olympics Medal Tally: जापान 8 गोल्ड के साथ टॉप पर, जानिए मेडल टैली में भारत किस स्थान पर है

मीराबाई चानू ने 49 किलो वर्ग में सिल्वर मेडल (Mirabai Chanu Silver Medal) जीता है और इस वजन को कायम करने के लिए उन्हें कोचिंग टीम के सदस्य एपी दतन से मदद मिली. एपी दतन ने एक इंटरव्यू में इस चैंपियन वेटलिफ्टर की डाइट बताई. एपी दतन ही वो शख्स हैं जो मीराबाई चानू की डाइट का ध्यान रखते हैं और साथ ही उन्होंने इस वेटलिफ्टर के वजन को 49 किलो पर बरकरार रखा.  (PC-AP)

मीराबाई चानू ने 49 किलो वर्ग में सिल्वर मेडल (Mirabai Chanu Silver Medal) जीता है और इस वजन को कायम करने के लिए उन्हें कोचिंग टीम के सदस्य एपी दतन से मदद मिली. एपी दतन ने एक इंटरव्यू में इस चैंपियन वेटलिफ्टर की डाइट बताई. एपी दतन ही वो शख्स हैं जो मीराबाई चानू की डाइट का ध्यान रखते हैं और साथ ही उन्होंने इस वेटलिफ्टर के वजन को 49 किलो पर बरकरार रखा. (PC-AP)

Tokyo Olympics Medal Tally: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के तीसरे दिन जापान ने हैरतअंगेज प्रदर्शन करते हुए अंक तालिका में टॉप पर जगह बनाई. टेबल टेनिस में पहली बार स्वर्ण पदक जीतकर जापान 8 गोल्ड के साथ नंबर 1 पर पहुंच गया. अमेरिका दूसरे और चीन तीसरे नंबर पर है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) का आज तीसरा दिन है और जापान मेडल टैली में 8 गोल्ड (Tokyo Olympics Medal Tally) के साथ पहले स्थान पर है. वहीं अमेरिका 7 गोल्ड के साथ दूसरे और चीन 6 गोल्ड के साथ तीसरे नंबर पर कायम है.  सोमवार को जापान ने मिक्स्ड डबल टेबल टेनिस में चीन को हराकर सभी को हैरान कर दिया. जून मिजुतानी और मिमा इतो की जोड़ी ने ओलंपिक में टेबल टेनिस में गोल्ड जीता. ओलंपिक में टेबल टेनिस के खेल में जापान ने पहली बार गोल्ड जीता है. इस जीत के साथ ही जापान ओलंपिक अंक तालिका में 8 गोल्ड के साथ टॉप पर पहुंच गया.

    भारत ने भी टोक्यो ओलंपिक का शानदार आगाज किया था. पहले ही दिन 26 साल की वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने मेडल टैली में भारत का स्थान दिलवाया था. उन्होंने 49 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल जीतकर भारत के लिए लिए पदकों का खाता खोला था. टोक्यो ओलिंपिक के उद्घाटन के बाद पहले ही दिन देश की मेडल टैली में एंट्री हो गई थी. भारत एक सिल्वर के साथ ओवरऑल मेडल टैली में 33वें स्थान पर है. चीन, जापान, अमेरिका और दक्षिण कोरिया को छोड़ दें, तो 15 देशों ने कम से कम एक गोल्ड जीता है.



    Tokyo Olympic में पदक जीतने वाले TOP 10 देश


    वेटलिफ्टिंग को छोड़कर भारत को अब तक कोई पदक नहीं मिला है. सबसे ज्यादा निराशा शूटिंग में हाथ आई है. इस खेल में भारत को सबसे ज्यादा मेडल मिलने की उम्मीद जताई जा रही थी. भारत के रिकॉर्ड 15 निशानेबाज टोक्यो में हिस्सा ले रहे हैं. लेकिन दो दिन में भारत को चार शूटिंग में मायूसी हाथ लगी.

    Tokyo Olympics: मीराबाई चानू की सिल्वर जीतने के बाद पूरी होगी मनचाही मुराद, मिला लाइफटाइम ऑफर

    एक दिन पहले भारत की पदक उम्मीद मानी जा रही निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhaker) और यशस्विनी सिंह देसवाल (Yashaswini Singh Deswal) महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं बना सकीं थी. मनु भाकर 575 के स्कोर के साथ 12वें और यशस्विनी देसवाल 574 स्कोर करके 13वें स्थान पर रहीं थीं. इससे पहले पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टल में सौरभ चौधरी क्वालिफिकेशन में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद फाइनल्स में अच्छा नहीं कर पाए थे. वे क्वालिफिकेशन में 586 के स्कोर के साथ टॉप पर थे.

    Tags: India in Olympics, Olympics 2020, Olympics Medal, Tokyo 2020, Tokyo Olympics 2020, Tokyo Olympics 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर