• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics Medal Tally: जापान 10 गोल्ड के साथ पहले स्थान पर, भारत मेडल टैली में और नीचे खिसका

Tokyo Olympics Medal Tally: जापान 10 गोल्ड के साथ पहले स्थान पर, भारत मेडल टैली में और नीचे खिसका

Tokyo Olympics Medal Tally: टोक्यो ओलंपिक का चौथा दिन भारत के लिए अच्छा रहा. मेंस हॉकी टीम ने स्पेन को तीसरे लेग मैच में 3-0 से हराया. (AP)

Tokyo Olympics Medal Tally: टोक्यो ओलंपिक का चौथा दिन भारत के लिए अच्छा रहा. मेंस हॉकी टीम ने स्पेन को तीसरे लेग मैच में 3-0 से हराया. (AP)

Tokyo Olympics Medal Tally: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में जापान मेडल टैली में 10 गोल्ड (Tokyo Olympics Medal Tally) के साथ पहले स्थान पर पहुंच गया है. अमेरिका और चीन ने नौ-नौ गोल्ड जीते हैं लेकिन कुल पदकों की संख्या के मामले में अमेरिका (25) आगे है. भारत एक सिल्वर मेडल के साथ 34वें पायदान पर है.

  • Share this:
    दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में जापान मेडल टैली में 10 गोल्ड (Tokyo Olympics Medal Tally) के साथ पहले स्थान पर पहुंच गया है. अमेरिका और चीन ने नौ-नौ गोल्ड जीते हैं लेकिन कुल पदकों की संख्या के मामले में अमेरिका (25) आगे है. जापान ने अब तक 10 गोल्ड, 3 सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. वहीं, अमेरिका ने नौ गोल्ड और आठ-आठ सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज जीते हैं. मेडल टैली में चीन तीसरे स्थान पर है. उसने अब तक नौ गोल्ड जीते हैं. अगर कुल पदकों की बात करें, तो वो 21 पदक अब तक चीनी खिलाड़ियों ने हासिल किए हैं. शूटिंग में खिलाड़ियों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण भारत मेडल टैली में नीचे खिसक गया है. भारत एक सिल्वर मेडल के साथ 34वें पायदान पर है.

    भारत ने भी टोक्यो ओलंपिक का शानदार आगाज किया था. पहले ही दिन 26 साल की वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने मेडल टैली में भारत का स्थान दिलवाया था. उन्होंने 49 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल जीतकर भारत के लिए लिए पदकों का खाता खोला था. लेकिन इसके बाद से भारत एक भी पदक नहीं जीत पाया है. टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वाले टॉप-10 देश.

    देश/एनओसी        गोल्ड       सिल्वर    ब्रॉन्ज       कुल
    1. जापान                 10            3            5          18
    2. अमेरिका              9             8            8           25
    3. चीन                   9              5            7           21
    4. आरओसी           7              7            4           18
    5. ब्रिटेन                 4              5           4            13
    6. द.कोरिया           3              2           5           10
    7. ऑस्ट्रेलिया           3              1         5           09
    8. कनाडा               2             3          3            08
    9. फ्रांस                  2             2          3              07
    10.जर्मनी              2              0           3             05
    34. भारत               0             1           0            1

    शूटिंग में भारत अब तक एक भी मेडल नहीं जीता
    टोक्यो गेम्स (Tokyo 2020) के चौथे दिन यानी मंगलवार को भी भारत की अच्छी शुरुआत नहीं हुई. भारतीय निशानेबाज सौरभ चौधरी (Saurabh Chaudhary) और मनु भाकर (Manu Bhaker) की जोड़ी 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट के मेडल की रेस से बाहर हो गई. पहले चरण के बाद भारतीय जोड़ी टॉप पर थी, लेकिन दूसरे चरण में सौरभ और मनु भाकर की जोड़ी 380 का स्कोर ही कर सकी और 7वें स्थान पर रही.

    इससे पहले भारतीय जोड़ी व्यक्तिगत इवेंट में भी मेडल नहीं जीत सकी थी. वहीं, अभिषेक और यशस्विनी की जोड़ी 564 अंक के साथ 17वें स्थान पर रहने के कारण पहले चरण में ही स्पर्धा से बाहर हो गई.

    Tokyo Olympics Live Updates: शरत कमल तीसरे दौर में तीसरा गेम हारे

    Tokyo Olympics: भारतीय हॉकी टीम की शानदार वापसी, स्पेन को 3-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल की उम्मीद बढ़ी

    भारत ने हॉकी में जरूर शानदार वापसी की. मेंस टीम ने पूल-ए के मैच में स्पेन को 3-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है. भारत के लिए रूपिंदर पाल सिंह (Rupindar Pal Singh) ने दो गोल दागे. टीम को पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया से 1-7 से बड़ी हार मिली थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज