• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: 'जूनियर मीराबाई' के वीडियो ने जीता दिल, ओलंपिक मेडलिस्ट भी बच्ची की बनीं फैन

Tokyo Olympics: 'जूनियर मीराबाई' के वीडियो ने जीता दिल, ओलंपिक मेडलिस्ट भी बच्ची की बनीं फैन

'जूनियर मीराबाई' का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ओलंपिक मेडलिस्ट मीराबाई को भी बच्ची का यह अंदाज पसंद आया है. (mirabai chanu twitter)

'जूनियर मीराबाई' का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ओलंपिक मेडलिस्ट मीराबाई को भी बच्ची का यह अंदाज पसंद आया है. (mirabai chanu twitter)

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) को कामयाबी पर हर कोई अपने तरीके से जश्न मना रहा है. इस बीच, कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाली भारतीय वेटलिफ्टर सतीश शिवलिंगम (Satish Sivalingam) ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक बच्ची मीराबाई की तरह वेटलिफ्टिंग करती नजर आ रही है. यह वीडियो तेजी से ट्विटर पर वायरल हो रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) को पूरा देश बधाई दे रहा है. उनकी उपलब्धि से हर देशवासी का सीना गर्व से फूल गया है. हर कोई अपने अंदाज में उनकी कामयाबी का जश्न मना रहा है. इस बीच एक छोटी बच्ची का वीडियो सामने आया है, जिसमें वो मीराबाई चानू की तरह वेटलिफ्टिंग करती नजर आ रही हैं. इस वीडियो को कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाली भारतीय वेटलिफ्टर सतीश शिवलिंगम (Satish Sivalingam) ने शेयर किया है. इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन दिया कि 'जूनियर मीराबाई चानू', इसे प्रेरणा कहते हैं.

    तीस सेकेंड की इस वीडियो क्लिप में एक छोटी लड़की को मीराबाई चानू की नकल करते देखा जा सकता है. बैकग्राउंड में टीवी पर चानू अपने 49 किलो भार वर्ग के वेटलिफ्टिंग इवेंट का फाइनल लिफ्ट उठाती दिख नजर आ रही हैं. बच्ची भी ठीक उनकी तरह वजन उठाती है और फिर चानू की जीत की नकल करने के लिए मेडल पहनकर हाथ उठाती है. खुद मीराबाई भी इस बच्ची की फैन हो गई हैं. उन्होंने भी यह वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि क्यूट, वाकई दिल छूने वाला है.



    'जूनियर मीराबाई' सोशल मीडिया पर छाई
    इसके बाद से ही ट्विटर पर यह वीडियो वायरल हो रहा है. अब तक इसे 6 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और पांच हजार से ज्यादा बार रीट्वीट किया गया है. यूजर्श को भी बच्ची का यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है. एक यूजर ने लिखा चैम्पियन बनने की शुरुआत. आपके ऊपर ईश्वर का आशीर्वाद बना रहे. आप खुद प्रेरणा हैं. एक अन्य यूजर ने लिखा कि मीराबाई चानू वाकई हजारों लोगों के लिए प्रेरणा हैं और यह बच्ची इसका सबूत है.

    Tokyo Olympics: मीराबाई चानू बनेंगी एएसपी, मणिपुर के मुख्‍यमंत्री ने किया ऐलान

    Olympics: मैरीकॉम से मीराबाई तक...जानें 30 लाख की आबादी वाला मणिपुर कैसे बना देश का स्पोर्ट्स हब?

    मीराबाई अब एएसपी बनेंगी
    इस बीच, मीराबाई को इस उपलब्धि पर इनाम मिलने का सिलसिला शुरू हो चुका है. मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने घोषणा की है कि उन्हें राज्य पुलिस विभाग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) के रूप में नियुक्त किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार उन्हें एक करोड़ रुपये का इनाम भी देगी. सिंह ने कहा कि 49 किलोग्राम वर्ग में सिल्‍वर मेडल जीतने वाली इस ओलंपियन के पास अब अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) का पद होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज