• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: मीराबाई चानू के मां से गले मिलते ही निकले आंसू, मणिपुर ने भी किया अपनी बेटी का जोरदार स्वागत

Tokyo Olympics: मीराबाई चानू के मां से गले मिलते ही निकले आंसू, मणिपुर ने भी किया अपनी बेटी का जोरदार स्वागत

Mirabai Chanu In Manipur: मणिपुर पहुंचने पर टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू का जोरदार स्वागत हुआ. खुद मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी की. (PC- Video Grab)

Mirabai Chanu In Manipur: मणिपुर पहुंचने पर टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू का जोरदार स्वागत हुआ. खुद मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी की. (PC- Video Grab)

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सिल्वर मेडल जीतने वाली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) का मणिपुर पहुंचने पर भी जोरदार स्वागत हुआ. इंफाल एयरपोर्ट पर खुद मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) ने सूबे की बेटी की अगवानी की. इस मौके पर मीराबाई की मां भी मौजूद थीं. जैसे ही मीराबाई अपने मां से गले लगीं, वो भावुक हो गईं और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सिल्वर मेडल जीतने वाली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) का मणिपुर पहुंचने पर भी लोगों ने जोरदार स्वागत किया. इंफाल एयरपोर्ट पर खुद मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ( N Biren Singh) ने सूबे की बेटी की अगवानी की. इस मौके पर मीराबाई की मां भी मौजूद थीं. जैसे ही मीराबाई अपने मां से गले मिलीं वो भावुक हो गईं और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे. एयरपोर्ट पर सैकड़ों की संख्या में आम लोग भी मीराबाई का स्वागत करने के लिए पहुंचे थे.

    मीराबाई ने टोक्यो ओलंपिक के पहले दिन ही वेटलिफ्टिंग के 49 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीता था. इस कामयाबी के बाद मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने मीराबाई से वीडियो कॉल पर बात कर उन्हें इस ऐतिहासिक सफलता की बधाई दी थी. मणिपुर आने से पहले मीराबाई का दिल्ली में खेल मंत्रालय ने स्वागत किया था. इस मौके पर पूर्व खेल मंत्री किरन रिजिजू (Kiren Rijiju) भी मौजूद थे.



    खेल के अलावा रेल मंत्रालय ने भी इस स्टार वेटलिफ्टर को सम्मानित किया था. मीराबाई रेलवे की तरफ से खेलती हैं. इस मौके पर रेल मंत्री अश्विन वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने मीराबाई को दो करोड़ का नगद पुरस्कार देने के साथ ही उनके प्रमोशन की घोषणा की थी.



    मीराबाई चानू को मणिपुर सरकार एएसपी बनाएगी
    इधर, मणिपुर सरकार ने भी चानू को एक करोड़ रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है. मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने घोषणा की है कि मीराबाई को राज्य पुलिस विभाग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) के रूप में नियुक्त किया जाएगा. सिंह ने कहा कि 49 किलोग्राम वर्ग में सिल्‍वर मेडल जीतने वाली इस ओलंपियन के पास अब अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) का पद होगा.

    Tokyo Olympics: मीराबाई चानू बनेंगी एएसपी, मणिपुर के मुख्‍यमंत्री ने किया ऐलान

    मणिपुर में बनेगी वेटलिफ्टिंग एकेडमी
    उन्होंने कहा कि मणिपुर सरकार ने जल्द ही राज्य में विश्व स्तरीय वेटलिफ्टिंग एकेडमी स्थापित करने का फैसला किया है. सिंह ने कहा कि जूडोका एल सुशीला देवी को भी कांस्टेबल के पद से उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नत किया जाएगा. उन्होंने घोषणा की है कि टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले राज्य के सभी प्रतिभागियों को 25 लाख रुपये की राशि दी जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज