Home /News /sports /

Tokyo Olympics: पीएम मोदी ने भारतीय हॉकी टीम की हार के बाद की कप्‍तान मनप्रीत सिंह से बात

Tokyo Olympics: पीएम मोदी ने भारतीय हॉकी टीम की हार के बाद की कप्‍तान मनप्रीत सिंह से बात

मुकाबले के दौरान भारतीय कप्‍तान मनप्रीत सिंह (PC: PTI)

मुकाबले के दौरान भारतीय कप्‍तान मनप्रीत सिंह (PC: PTI)

टोक्‍यो ओलंपिक (tokyo olympics) के हॉकी सेमीफाइनल में भारत को बेल्जियम ने 2- 5 से हरा दिया. इसी के साथ भारत का 41 साल बाद ओलंपिक फाइनल खेलने का सपना भी टूट गया. इस हार के बाद पीएम नरेन्‍द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कप्‍तान मनप्रीत सिंह (manpreet singh) से बात करके टीम का उत्‍साह बढ़ाया.

अधिक पढ़ें ...

    टोक्यो. भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बेल्जियम ने पहले सेमीफाइनल में 2- 5 से मात देकर देश की गोल्‍ड की उम्‍मीदों को तोड़ दिया है. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (pm narendra modi) भी खुद इस मैच को देख रहे थे औ उन्‍हें भी इस हार से थोड़ी सी निराशा हुई, मगर उन्‍होंने ब्रॉन्‍ज मेडल मैच के लिए टीम का उत्‍साह बढ़ाने में जरा भी देर नहीं लगाई. भारत ने 1980 के बाद से हॉकी में कोई ओलंपिक मेडल नहीं जीता. जैसे ही भारत सेमीफाइनल में पहुंचा, पूरे देश को गोल्‍ड की उम्‍मीद हो गई थी. मगर कड़े मुकाबले में उसे बेल्जियम से हार का सामना करना पड़ा.
    हालांकि मेडल की उम्‍मीद अभी भी बरकरार है. ब्रॉन्‍ज मेडल के लिए भारतीय टीम 5 अगस्‍त को मैदान पर उतरेगी. सेमीफाइनल में हार के बाद पीएम मोदी ने भारतीय हॉकी टीम के कप्‍तान मनप्रीत सिंह (manpreet singh) से बात की और उनका उत्‍साह बढ़ाया और ब्रॉन्‍ज मेडल मैच के लिए शुभकामनाएं दी. प्रधानमंत्री ने टीम की कोशिशों की सराहना भी की.

    भारत ने दी थी कड़ी टक्‍कर
    अगर मुकाबले की बात करें बेल्जियम से शानदार शुरुआत की. दूसरे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर लॉक लुइपर्ट ने गोल करके बेल्जियम को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद भारतीय टीम ने वापसी की. 7वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर हमरमनप्रीत सिंह ने गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. 8वें मिनट में मनदीप सिंह ने गोल करके भारत को 2-1 से आगे कर दिया.

    Tokyo Olympics: 2 खिलाड़ियों ने एक ही रेस में तोड़ा वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, फिर ओलंपिक चैंपियन ने मनाया कपड़ा फाड़ जश्‍न, देखें Video

    India vs Belgium Hockey Highlights: भारतीय हॉकी टीम सेमीफाइनल में हारी, मेडल की उम्मीद बाकी

    दूसरे क्वार्टर में बेल्जियम ने एक बार फिर वापसी की. 19वें मिनट में कॉर्नर पर एलेक्जेंडर हेन्ड्रिक्स ने गोल करके स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया. तीसरे क्‍वार्टर तक मुकाबला बराबरी पर रहा, मगर चौथे क्‍वार्टर में भारत के हाथ से मैच फिसल गया. चौथे क्‍वार्टर में बेल्जियम ने तीन गोल दाग दिए और भारतीय उम्‍मीदों को तोड़ दिया.

    Tags: Hockey, Manpreet Singh, Narendra modi, PM Modi, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर