Home /News /sports /

Tokyo Olympics: पीएम मोदी ने फोगाट फैमिली से पूछा- कौन सी चक्की का आटा खाते हैं, मिला मजेदार जवाब

Tokyo Olympics: पीएम मोदी ने फोगाट फैमिली से पूछा- कौन सी चक्की का आटा खाते हैं, मिला मजेदार जवाब

Tokyo Olympics: विनेश फोगाट 2016 ओलंपिक में चोट के कारण बाहर हो गई थीं. (vinesh phogat Instagram)

Tokyo Olympics: विनेश फोगाट 2016 ओलंपिक में चोट के कारण बाहर हो गई थीं. (vinesh phogat Instagram)

Tokyo Olympics: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ओलंपिक की तैयारियों को लेकर खिलाड़ियों से घंटों चर्चा की. उन्होंने महिला रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) सहित 15 खिलाड़ियों से बात की. गेम्स (Tokyo Olympics) 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने हैं.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के मुकाबले अधिक दिन दूर नहीं हैं. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गेम्स में उतर रहे 15 खिलाड़ियों से तैयारियों के बारे में जानकारी ली. रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) की फैमिली से उन्होंने ऐसा सवाल पूछा कि सभी हंस पड़े. गेम्स के मुकाबले 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने हैं. भारत के 120 खिलाड़ी 18 खेलों में दमखम दिखाएंगे.

    पीएम नरेंद्र मोदी ने बातचीत के दौरान विनेश फोगाट के बड़े पिता महावीर फोगाट से पूछ लिया कि आपका परिवार फिट रहने के लिए कौन सी चक्की का आटा खाता है. इस पर महावीर फोगाट ने कहा कि अपने गांव की घर की चक्की का आटा खिलाते हैं और अपने घर की गाय भैंसों का घी-दूध, मक्खन खिलाते हैं. लेकिन बातचीत के दौरान उन्होंने एक और बड़ी बात कह दी. उन्होंने कहा कि मैंने बेटी से कहा है कि मैं तुम्हें एयरपोर्ट पर लेने तभी आऊंगा जब तुम ओलंपिक में मेडल जीतकर लाओगी. विनेश जब 9 साल की थीं, तब उनके पिता राजपाल फोगाट की मृत्यु हो गई थी.

    उम्मीद के कारण मुझ पर दबाव नहीं

    बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने विनेश फोगाट से पूछा कि आपसे सभी को मेडल की उम्मीद है. ऐसे में आप पर दबाव होगा. इस पर विनेश ने कहा, ‘उम्मीदें जरूरी हैं, क्योंकि ये आपको अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित करती हैं. अपेक्षाओं का दबाव नहीं है.’ उन्होंने कहा कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देंगे. चोट से उबरने के लिए खिलाड़ियों को मानसिक रूप से मजबूत रहना होता है. परिवार की भूमिका अहम रहती है और मुझे हमेशा परिवार का साथ मिला.

    यह भी पढ़ें: Tokyo Olympics: पीएम मोदी ने बॉक्सर आशीष से कहा- आपने भी सचिन जैसा काम किया, यह है पूरा मामला

    चाहती हूं हर दिन मेडल आएं

    बातचीत के दौरान विनेश फोगाट ने कहा कि मैं चाहती हूं कि हर दिन मेडल आएं, जिससे देश के लोगों को खुशी मिल सके. 2016 रियो ओलंपिक में विनेश फोगाट चोट के कारण पहले ही राउंड में बाहर हो गई थीं. लेकिन इस बार उनसे मेडल की सबसे अधिक उम्मीद है. ओलंपिक में भारत के खिलाड़ी 85 मेडल के लिए दमखम लगाएंगे. रियो ओलंपिक में भारत को सिर्फ दो मेडल मिले थे, जबकि इससे पहले 2012 में खिलाड़ियों ने 6 मेडल पर कब्जा किया था.undefined

    Tags: Narendra modi, Olympics, Olympics 2020, PM Modi, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर