• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: रेसलर रवि दहिया को सिल्वर मेडल, पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

Tokyo Olympics: रेसलर रवि दहिया को सिल्वर मेडल, पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

भारतीय रेसलर रवि दहिया ने टोक्यो ओलंपिक में देश को कुश्ती में दूसरा सिल्वर मेडल दिलाया. (AP)

भारतीय रेसलर रवि दहिया ने टोक्यो ओलंपिक में देश को कुश्ती में दूसरा सिल्वर मेडल दिलाया. (AP)

सोनीपत के रहने वाले रेसलर रवि दहिया (Ravi Dahiya) के पास टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने का मौका था लेकिन वह फाइनल में हार गए और उन्हें सिल्वर से संतोष करना पड़ा. पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सिल्वर मेडल जीतने वाले भारतीय रेसलर रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahiya) को बधाई दी. रवि गुरुवार को गोल्ड मेडल मैच में रूसी ओलंपिक समिति (ROC) के जावुर युवुगेव से हार गए और उन्हें रजत से संतोष करना पड़ा. पीएम मोदी ने कहा कि रवि दहिया का जुझारूपन और उनकी दृढ़ता उत्कृष्ट है.

    प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘रवि कुमार दहिया एक शानदार पहलवान हैं. उनका जुझारूपन और उनकी दृढ़ता उत्कृष्ट हैं. टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाइयां. उनकी इस उपलब्धि पर भारत को गर्व है.’ उन्होंने रवि और उनके कोच से फोन पर भी बात की. पीएम मोदी ने इस दौरान रवि की कड़ी मेहनत को सराहा.

    pm modi on ravi kumar dahiya

    प्रधानमंत्री मोदी ने रवि दहिया को बधाई दी. रवि ने रेसलिंग में सिल्वर मेडल जीता है. (Twitter)

    रवि दहिया गुरुवार को स्वर्ण पदक जीतने से चूक गए. पुरुषों के 57 किग्रा भार वर्ग कुश्ती प्रतियोगिता में रूसी ओलंपिक समिति के जावुर युवुगेव से हारकर उन्हें रजत पदक मिला. हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले रवि के पास गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने का मौका था लेकिन वह इस अभियान में कामयाब नहीं हो सके.

    इसे भी देखें, रवि दहिया को सेमीफाइनल मैच में विपक्षी पहलवान ने काटा, फिर भी चटाई धूल: Video

    निशानेबाज अभिनव बिंद्रा भारत की तरफ से ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे. उन्होंने बीजिंग ओलंपिक 2008 में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में सोने का तमगा हासिल किया था. कुश्ती में भारत का यह दूसरा रजत पदक है. इससे पहले सुशील कुमार (Sushil Kumar) लंदन ओलंपिक 2012 के फाइनल में पहुंचे थे लेकिन उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज