• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics : युगांडा टीम के सदस्य में मिला कोरोना वायरस का डेल्टा वैरिएंट, ओलंपिक मंत्री ने जताई चिंता

Tokyo Olympics : युगांडा टीम के सदस्य में मिला कोरोना वायरस का डेल्टा वैरिएंट, ओलंपिक मंत्री ने जताई चिंता

Tokyo Olympic Countdown: टोक्यो में दूसरी बार ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है. (AFP)

Tokyo Olympic Countdown: टोक्यो में दूसरी बार ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है. (AFP)

टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympics) की शुरुआत होनी है, इससे पहले ही कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि टोक्यो में मामलों में नए सिरे से तेजी देखी जा सकती है. वे ज्यादा तेजी से फैलने वाले वैरिएंट के बारे में भी चिंता व्यक्त करते रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ओलंपिक खेलों के लिए जापान पहुंची युगांडा टीम का एक सदस्य की कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. संक्रमित सदस्य में कोविड-19 के डेल्टा वैरिएंट की पुष्टि हुई है. जापान की ओलंपिक मंत्री तामायो मारुकावा (Tamayo Marukawa) ने इस पर चिंता जाहिर की. रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि खेलों के शुरू होने में एक महीने से भी कम समय बचा है, ऐसे में इस तरह के मामलों से नई लहर आ सकती है.

    अधिकारियों ने पहले कहा कि अफ्रीकी राष्ट्र के प्रतिनिधिमंडल में एक कोच का शनिवार को जापान पहुंचने के बाद टेस्ट किया गया जिसकी रिपोर्ट पॉजीटिव रही. एक एथलीट बुधवार को टीम के मेजबान शहर इजुमिसानो में पहुंचने के बाद कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया था. ओलंपिक खेलों की शुरुआत 23 जुलाई से होगी. पिछले साल कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इन खेलों को एक साल के स्थगित कर दिया गया था.

    एनएचके पब्लिक टीवी ने बताया कि ओलंपिक मंत्री तामायो मारुकावा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि शनिवार को पहुंचे शख्स में कोरोना वायरस का डेल्टा वैरिएंट मिला है. दूसरे मामले पर भी विश्लेषण किया जा रहा था. मारुकावा ने कहा कि वह अन्य मंत्रालयों से परामर्श करेंगी और उन लोगों के साथ संपर्क करेंगी जो इस आधार पर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे. जापान इस घातक वायरस के संक्रमण की चौथी लहर से जूझ रहा है.

    इसे भी पढ़ें, एथलेटिक्स में सबसे अधिक मेडल, पर क्या पूरा होगा भारत के पहले पदक का इंतजार

    जापान में हालांकि नए मामले लगातार गिर रहे हैं, इसके अलावा तेजी से टीकाकरण के चलते टोक्यो और आठ अन्य प्रान्तों में आपातकाल की स्थिति को कम किया जा सकता है लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि टोक्यो में मामलों में नए सिरे से तेजी देखी जा सकती है. वे ज्यादा तेजी से फैलने वाले वैरिएंट के बारे में चिंता व्यक्त करते रहे हैं. टोक्यो में गुरुवार को 570 नए कोविड​​​​-19 मामले दर्ज किए गए थे, जो एक सप्ताह पहले उसी दिन 452 थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज