Home /News /sports /

Tokyo Olympics : इमरजेंसी के कारण बिना दर्शकों के ही आयोजित किए जाएंगे टोक्यो ओलंपिक गेम्स

Tokyo Olympics : इमरजेंसी के कारण बिना दर्शकों के ही आयोजित किए जाएंगे टोक्यो ओलंपिक गेम्स

TOKYO OLYMPIC: गेम्स की शुरुआत 23 जुलाई से हो रही है. (AFP)

TOKYO OLYMPIC: गेम्स की शुरुआत 23 जुलाई से हो रही है. (AFP)

Spectators in Tokyo Olympics : जापान की ओलंपिक मंत्री तामायो मारुकावा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के आयोजकों ने इमरजेंसी को देखते हुए दर्शकों के बिना ही खेलों को आयोजित करने पर सहमति व्यक्त जताई है. 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों का आयोजन पूरी तरह आपातकालीन कदमों के साथ होगा.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. टोक्यो में 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों में दर्शकों को इनका गवाह बनने की अनुमति नहीं मिलेगी. ओलंपिक (Tokyo Olympics) के आयोजकों ने कोविड-19 महामारी के कारण टोक्यो में लगाए गए आपातकाल की स्थिति के तहत दर्शकों के बिना खेलों को आयोजित करने पर सहमति व्यक्त की है. जापान की ओलंपिक मंत्री तामायो मारुकावा ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की.

    सरकार, टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक आयोजकों तथा प्रतिनिधियों के बीच बातचीत के बाद यह कदम उठाया गया है. हालांकि पहले ही इसकी उम्मीद की जा रही थी. टोक्यो-2020 के अध्यक्ष सेइको हाशिमोतो ने पत्रकारों से कहा, 'यह 'अफसोसजनक' है. खेल एक सीमित प्रारूप में आयोजित होने जा रहे हैं.' उन्होंने खेलों के लिए टिकट खरीदने वालों से भी माफी मांगी.

    जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने टोक्यो में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से शहर में आपातस्थिति (State of Emergency) की घोषणा की. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक गुरुवार को टोक्यो पहुंचे. सुगा ने कहा कि सोमवार से आपात स्थिति प्रभाव में आ जाएगी और 22 अगस्त तक रहेगी. इसका मतलब हुआ कि 23 जुलाई से शुरू होकर आठ अगस्त तक चलने वाले ओलंपिक खेलों का आयोजन पूरी तरह आपातकालीन कदमों के साथ होगा.

    इसे भी देखें, ओलंपिक में इस बार ज्यादा मजूबती से उतरेगा भारत, 8 खिलाड़ियों से गोल्ड की उम्मीद

    उन्होंने कहा कि देश में भविष्य में संक्रमण के मामले फिर से ना बढ़ें, इसके लिए आपातस्थिति लागू करना जरूरी है. ओलंपिक खेलों का आयोजन पिछले साल होना था लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इन्हें एक साल के लिए टाल दिया गया था. आपात स्थिति में मुख्य रूप से ध्यान शराब परोसने वाले बार और रेस्तराओं को बंद करने की अपील पर है. यह शराब परोसने पर पाबंदी ओलंपिक संबंधी गतिविधियों को सीमित करने की ओर एक कदम है. टोक्यो के निवासियों से घरों में रहने और घर से टीवी पर ही ओलंपिक देखने को कहा जा सकता है.

    Tags: Olympic Games, Olympics, Olympics 2020, Sports news, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर