लाइव टीवी

Corona Virus के कारण क्या रद्द होगा टोक्यो ओलिंपिक? मीटिंग में लिया गया बड़ा फैसला

भाषा
Updated: February 14, 2020, 11:43 PM IST
Corona Virus के कारण क्या रद्द होगा टोक्यो ओलिंपिक? मीटिंग में लिया गया बड़ा फैसला
कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया दशहत में हैं (सांकेतिक फोटो)

समीक्षा बैठक के बाद आईओसी (IOC) सदस्य जॉन कोट्स ने टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic 2020) और कोरोना वायरस (Coronavirus) के बारे में खुलकर बात की.

  • भाषा
  • Last Updated: February 14, 2020, 11:43 PM IST
  • Share this:
टोक्यो. इस समय पूरी दुनिया के लोग कोराेना वायरस (Corona Virus) की दशहत में हैं. जिसका असर खेल की दुनिया पर भी पड़ रहा है. चीन के वुहान शहर से निकलकर अब यह वायरस दुनियाभर में फैल रहा है. जिस वजह से खेल के कई इवेंट को रद्द कर दिया गया  है. यह साल ओलिंपिक ईयर है, जिसके कारण हर एक टूर्नामेंट खिलाड़ियों के लिए काफी अहम हैं, मगर इस वायरस के डर के कारण खिलाड़ी भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से बच रहे हैं. इसी बीच पहले खबरें आ रही थी कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इस साल टोक्यो (Tokyo) में होने वाले ओलिंपिक रद्द हो सकते हैं.




कोराेना वायरस के फैलने की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई थी  (सांकेतिक तस्वीर)



ओलिंपिक आयोजन से जुड़े प्रमुख अधिकारी ने कहा कि विश्व स्वास्थ संगठन (डब्ल्यूएचओ) से मिले निर्देशों के मुताबिक टोक्यो ओलंपिक  (Tokyo Olympic 2020) को रद्द करने या दूसरी जगह स्थानांतरण के लिए कोई आकस्मिक योजना नहीं बनाई गई है.

corona virus
कोरोना वायरस का असर खेल पर भी पड़ रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)


 उन्होंने कहा कि इस मामले से निपटने के लिए हालांकि अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) ऐसी सूचनाएं प्रसारित करेगी, जिसमें बताया जाएगा कि चीन (China) से आए खिलाड़ियों के संपर्क में आने से कोई समस्या नहीं है. आईओसी सदस्य जॉन कोट्स ने यहां समीक्षा बैठक के बाद कहा कि डब्ल्यूएचओ ने हमें जो निर्देश दिया है उसके मुताबिक हमने इन खेलों को रद्द करने या कहीं और स्थानांतरण करने की कोई आकस्मिक योजना नहीं बनाई हैं.




india olympics hosting, india 2032 olympics games, olympic games india, india olympic host, इंडिया ओलिंपिक गेम्‍स, इंडिया ओलिंपिक मेजबानी, 2032 ओलिंपिक मेजबानी
चीन का एक बड़ा दल ओलिंपिक में चुनौती पेश करता है.(सांकेतिक तस्वीर)





चीन का बड़ा दल लेता है ओलिंपिक में हिस्सा
इन खेलों में चीन का एक बड़ा दल हिस्सा लेता है. चीन से इन खेलों के लिए आ रहे 600 से अधिक खिलाड़ियों की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि हमें बड़े स्तर पर संचार (खिलाड़ियों से संपर्क) कार्य करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हमें पता चला है कि चीन (China) के ज्यादातर खिलाड़ी दूसरे देशों में हैं. मुझे नहीं पता कि यहां परीक्षण प्रतियोगिताओं में उनके कितने खिलाड़ी आ रहे हैं. अगर वह चीन की जगह किसी अन्य देश से आ रहे हैं तो मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई परेशानी है.

क्या वाकई उसैन बोल्ट से तेज है इस भारतीय की रफ्तार? ये है पूरी सच्चाई

दुती चंद ने दिखाई प्यार की ताकत, अपने समलैंगिक रिश्ते का किया खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 11:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर