Home /News /sports /

Tokyo Olympics: नीरज चोपड़ा ने कहा- पाकिस्तान के अरशद ने भी मेडल जीता होता तो अच्छा रहता

Tokyo Olympics: नीरज चोपड़ा ने कहा- पाकिस्तान के अरशद ने भी मेडल जीता होता तो अच्छा रहता

Tokyo Olympics: नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीता. वहीं अरशद नदीम 5वें स्थान पर रहे. (AP)

Tokyo Olympics: नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीता. वहीं अरशद नदीम 5वें स्थान पर रहे. (AP)

Tokyo Olympics: भारत के जेवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने टोक्यो में गोल्ड मेडल जीता. वे एथलेटिक्स में मेडल जीतने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बने. वहीं पाकिस्तान के खिलाड़ी अरशद नदीम (Arshad Nadeem) पांचवें नंबर पर रहे.

    नई दिल्ली. नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता. वे एथलेटिक्स में मेडल जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बने. इसके साथ ही वे अब देश के चर्चित चेहरे भी बन चुके हैं, लेकिन वे मेडल जीतने के बाद सिर्फ ढाई घंटे ही सो सके हैं. वे सोमवार को घर पहुंच रहे हैं. उन्हें मां के हाथ के बने घी के चूरमे की सबसे अधिक याद आ रही है. भारत ने टोक्यो में (Tokyo Olympics) ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए पहली बार 7 मेडल जीते. इसमें एक गोल्ड, दो सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.

    न्यूज 18 के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तान के जेवलिन थ्रो खिलाड़ी अरशद नदीम (Arshad Nadeem) पर कहा, ‘अगर नदीम भी मेडल जीत लेते तो अच्छा रहता. एशिया का नाम हो जाता.’ नीरज क्वालिफिकेशन में 86.65 मीटर के साथ अपने ग्रुप में टॉप पर रहे थे. वहीं अरशद नदीम ने 85.16 मीटर के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया था. इसके बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता की चर्चा हो रही थी. हालांकि नदीम फाइनल में 5वें स्थान पर रहे और मेडल नहीं जीत सके.

    मैं बिल्कुल भी रोमांचित नहीं था

    नीरज चोपड़ा ने नदीम से प्रतिद्वंद्विता की बात पर कहा कि वे इसे लेकर बिल्कुल भी रोमांचित नहीं थे. उन्होंने कहा, ‘यह क्रिकेट में चलता है. वहां 7-8 देश ही रहते हैं. लेकिन ओलंपिक में यह सब करना ठीक नहीं है.’ उन्होंने कहा कि ओलंपिक की तुलना क्रिकेट से करना सही नहीं है.

    भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी

    नीरज चोपड़ा के गोल्ड जीतने के बाद समापन समारोह से ठीक पहले नीरज और अरशद नदीम दोनों मिले थे. ऐसे में वे क्या बातें कर रहे थे, इस पर नीरज चोपड़ा ने बताया कि उन्होंने मुझे हंसते हुए बधाई दी. मैंने कहा कि वे अपने देश की ड्रेस पहनकर मजबूत दिख रहे हैं. उसने अच्छा प्रदर्शन और मैंने उसे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. पाकिस्तान को 1992 के बाद से ओलंपिक में मेडल नहीं मिला है.

    यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: Eiffel Tower से होगी लियाेनेल मेसी के पीएसजी में शामिल होने की घोषणा, तैयारी पूरी

    अंतिम बार 1992 में मेडल जीता

    पाकिस्तान को 1992 के बाद से ओलंपिक में मेडल नहीं मिला है. पाकिस्तान के पास 3 गोल्ड, 3 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज सहित कुल 10 ओलंपिक मेडल है. टोक्यो में पाकिस्तान की ओर से 10 एथलीट उतरे थे, लेकिन कोई भी मेडल नहीं जीत सका. वहीं भारत की बात की जाए तो उसके 124 खिलाड़ियों ने 7 मेडल जीते. भारत को 13 साल बाद ओलंपिक में गोल्ड मेडल मिला.

    Tags: Neeraj Chopra, Olympics, Olympics 2020, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर